दिल्ली से अयोध्या के लिए पहली ट्रेन 3 दिसंबर को होगी रवाना

दिल्ली से अयोध्या के लिए पहली ट्रेन 3 दिसंबर को होगी रवाना

Lalit Hudda
Lalit Hudda

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने तीर्थ यात्रा योजना को एक बार फिर से शुरू करने जा रही हैं। इसका एलान बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए किया। इस दौरान उन्होंने दो बड़ी घोषणाएं कीं। उन्होंने बताया कि अब यात्रा की इस लिस्ट में अयोध्या भी शामिल होगा।

केजरीवाल ने कहा कि अगर अयोध्या जाने वाले तीर्थ यात्रियों की संख्या ज्यादा हुई तो वह कई ट्रेनें चलाएंगे लेकिन किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। केजरीवाल ने बताया कि एक बुज़ुर्ग के साथ एक और व्यक्ति जा सकते हैं। दिल्ली से अयोध्या के लिए पहली ट्रेन 3 दिसंबर को जाएगी। दिल्ली सरकार के ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

READ MORE: दिल्ली के कई जगहो पर एक्यूआई 400 के पार

जनवरी 2019 में शुरू हुई थी योजना इससे पहले मंगलवार को तीर्थ यात्रा विकास समिति के अध्यक्ष कमल बंसल ने बताया कि दिल्ली के वरिष्ठ नागरिकों की मांग थी कि योजना फिर से शुरू की जाए। इसके लिए बड़ी संख्या में आवेदन दिल्ली योजना के तहत भेजे गए थे। पहली यात्रा अयोध्या के लिए जा रही है। ट्रेन में करीब एक हजार तीर्थ यात्री होंगे। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने इस योजना को 9 जनवरी 2018 को शुरू किया था। कोरोना शुरू होने से पहले तक अलग-अलग रूट्स पर करीब 35000 वरिष्ठ नगारिकों ने तीर्थ यात्रा कर ली थी।

.
calender
24 November 2021, 08:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो