दिल्ली में प्रदूषण को लेकर ट्रैफिक पुलिस अलर्ट

दिल्ली में प्रदूषण को लेकर ट्रैफिक पुलिस अलर्ट

Lalit Hudda
Lalit Hudda

प्रदूषण के चलते राजधानी में आगामी 21 नवंबर तक केवल उन्हीं ट्रकों को आने की अनुमति होगी, जिनमें आवश्यक सामान लदा हुआ होगा। ऐसे में अन्य ट्रकों को दिल्ली के भीतर नहीं लाने की सलाह ट्रैफिक पुलिस द्वारा दी गई है। ट्रैफिक पुलिस ने एनसीआर के पुलिसकर्मियों से यह अपील की है कि वह बॉर्डर पर ऐसे ट्रकों की जांच करें और उन्हें पार्किंग में खड़ा करने के लिए ऐसी जगह उपलब्ध कराएं जहां पर जाम न लगे।

READ MORE: साझा प्रयास से ही कम होगा दिल्ली में प्रदूषण : गोपाल राय

ट्रैफिक के संयुक्त आयुक्त मनीष अग्रवाल के अनुसार, राजधानी सहित एनसीआर में प्रदूषण के चलते एयर क्वालिटी मैनेजमेंट कमीशन द्वारा कुछ खास निर्देश दिए गए हैं। इन निर्देशों का पालन करने के लिए संबंधित विभागों को कहा गया है। इसमें दिल्ली के भीतर केवल उन्हीं ट्रकों को आने की अनुमति होगी, जिनमें आवश्यक वस्तुओं को लाया जा रहा है। इसके अलावा अन्य ट्रकों को आगामी 21 नवंबर तक दिल्ली में आने की अनुमति नहीं होगी। 21 नवंबर के बाद यह रिव्यू किया जाएगा कि ऐसे ट्रकों को दिल्ली में प्रवेश दिया जाए या नहीं।

इसे लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से विभिन्न ट्रक ऑपरेटर यूनियन, मालिकों और ड्राइवरों को यह सलाह दी गई है कि वह इसे ध्यान में रखते हुए अपना काम करें। ऐसे ट्रक जो आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी में नहीं है। उन्हें दिल्ली बॉर्डर के बाहर पार्किंग में खड़ा करने की सलाह दी गई है। उन्हें वेयरहाउस या ट्रांसपोर्ट हब आदि जगहों पर खड़ा किया जा सकता है।

.
calender
18 November 2021, 11:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो