CUET UG Admit Card 2023: 21 जून की परीक्षा के लिए NTA ने किया Admit Card जारी, ऐसे करें डाउनलोड

CUET UG Admit Card 2023: आज नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA ) ने 21 जून 2023 में होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है, अधिक जानकारी के लिए बताई गयी इन डिटेल्स पर नज़र डालें-

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • 21 जून की परीक्षा के लिए NTA ने किया Admit Card जारी

CUET UG Admit Card 2023: अंडरग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश के लिए तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह बड़ी जानकारी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA ) ने 21 जून में होने वाली परीक्षा के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Common University Entrance Test) ने एडमिड कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन भी स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए अपना आवेदन किया है वह अपना प्रवेश पत्र (Admit Card) बताई गयी आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर निकलवा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि यानी डेट ऑफ़ बर्थ (date of birth) की आवश्यकता पड़ेगी। बता दें बुधवार 22 जून 2023 को परीक्षा के लिए कुल 18,866 आवेदन उपस्थित रहेंगे। 

कुछ छात्रों को नहीं मिलें एडमिट कार्ड 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA ) ने जानकारी देते हुए बताया कि इस साल होने वाली CUET (सीयूईटी 2023) की परीक्षा का यह आखरी चरण हैं, और 22 -23 जून की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड छात्रों को बाद में प्रदान कराया जायेगा। इसके अलावा NTA ने बताया की छात्रों द्वारा चुने गए माध्यम वाले SUBJECTS एडमिट कार्ड में ऊपर दिखाई नहीं दे पा रहा है। जो तय किये गए समय में उपलब्ध करा दिया जायेगा। वहीं कुछ स्टूडेंट्स को बताई गयी तारीखों पर उनके एडमिट कार्ड नहीं मिल पाएं हैं, उनको कुछ ही दिनों में प्रदान कर दिया जायेगा। 

कैसे करें CUET UG Admit Card 2023- 


_ सबसे पहले सभी उम्मीदवार बताई गयी NTA की आधिकारिक वेबसाइट  cuet.samarth.ac.in पर जाएं। 

_ होम पेज पर जाकर 'Download Admit Card' पर क्लिक करें। 

_ इसके बाद CUET की आवेदन संख्या (application Number) और जन्म तिथि को बताये गए पिन में भरें। 

_ इस प्रोसेस के बाद आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर नज़र आएगा। 

_ अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और एक हार्ड कॉपी अपने पास सुरक्षित रखें जो भविष्य में काम आएगी। 

calender
20 June 2023, 11:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो