UP School Summer Vacations 2023: भीषण गर्मी ने बरसाया अपना कहर, यूपी के स्कूलों की बढ़ी छुट्टियां, अब इस को दिन खुलेंगे स्कूल

तपती गर्मी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने स्कूलों की छुट्टियों को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। जिसके लिए एक उच्च स्तरीय बैठक बैठाई गयी।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • 26 जून 2023 तक के लिए बढ़ा दी हैं

UP School Summer Vacations 2023: उत्तर पश्चिम भारत में गर्मी ने अपना कमाल दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के सभी सरकार ने स्कूली बच्चों की सेहत की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समर वेकेशन (गर्मियों की छुट्टियों) को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। दिन पर दिन झुलसती हुई गर्मी को देखते हुए सरकार ने छुट्टियों को 26 जून 2023 तक के लिए बढ़ा दी हैं। बता दें इससे पहले 15 जून 2023 को स्कूल खोलने का समय निर्धारित किया गया था। 

ट्वीट कर दी जानकारी 

बेसिक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश के ऑफिशियल तौर से ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी। इस जानकारी को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा - परिषदीय विद्यालयों में भीषण गर्मी को देखते हुए ग्रीष्मकालीन अवकाश को 26 जून 2023 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। पहले 15 जून से स्कूल खुलने थे लेकिन अब 27 जून 2023 को सभी विद्यालय समय से खोले जायेंगे।  

मुख्यमंत्री ने की बैठक 

अभी हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भीषण गर्मी के कहर को देखते हुए एक उच्च स्तरीय बैठक (high level meeting) में यह निर्णय लिया कि बेसिक स्कूलों में समर वेकेशन की छुट्टियों की तारीख 15 जून से बढ़ाकर 26 जून 2023 करने के लिए अधिकारीयों को निर्देश दिए हैं और उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Basic Education Council) की तरफ से सभी जिला बेसिक अधिकारियों को एक अधिसूचना जारी कर यह बताया की स्कूल 15 जून से नहीं बल्कि 27 जून 2023 से फिर खुलेंगे। 
 

calender
11 June 2023, 04:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो