ICMAI CMA Result 2023: ICMAI CMA जून सत्र इटंरमीडिएट और फाइनल का रिजल्ट जारी, नाखुश छात्र ऐसे कर सकते हैं सत्यापन

ICMAI CMA Result 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) की और से जून सत्र के लिए इंटकमीडिएट और फाइनल परीक्षा देशभर में आयोजित की गई थी जो 15 जुलाई से लेकर 22 जुलाई 2023 तक जारी रही.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

ICMAI CMA Result 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) की तरफ से जून 2023 सत्र के लिए आईसीएमएआई  (ICMAI) सर्टिफाइड मैनेजमेंट अकाउंटेंट (CMA) इंटरमीडिएट और फाइनल प्रोग्राम (Intermediate and Final Program) के परिक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं. जिसको सभी स्टूडेंट्स दी गई इसकी आधिकारिक वेबसाइट  icmai.in पर जाकर देख सकते हैं और साथ ही आसानी से डाउनलोड भी कर सकते हैं. 

बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) की और से जून सत्र के लिए इंटकमीडिएट और फाइनल परीक्षा देशभर में आयोजित की गई थी जो 15 जुलाई से लेकर 22 जुलाई 2023 तक जारी रही. इस परीक्षा में लाखों की संख्या में उम्मीदवारों नें भाग लिया था. 

परीक्षा में शामिल छात्र इन स्टेप्स को फॉलो कर ऐसे डाइनलोड करें अपना रिजल्ट - 

* रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट  icmai.in पर जाएं.

* इसके बाद इंटर व फाइनल परीक्षा परिणाम देखने के लिए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

* फिर login करके अपना रोल नंबर समेत मांगी हुई अन्य डिटेल्स डालें. 

* इस प्रोसेस के बाद आपका रिजल्ट आपकी स्कीन के सामने होगा. जिसको डाउनलोड कर प्रिंटआइट निकलवा सकते हैं.

यह भी पढ़ेंरेलवे, बैंक, SSC समेत इन 10 विभागों में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, 2 लाख तक की मिलेगा सैलरी

रिजल्ट में नंबर से नाखुश छात्र करा सकते हैं सत्यापन

'ICMAI CMA की इंटर और फाइनल' के रिजल्ट में अपने मार्क्स से नाखुश छात्र री - चेकिंग नहीं करा सकते लेकिन सत्यापन अवश्य करा सकते हैं. परीक्षा में शामिल सभी छात्रों से यह अनुरोध किया जाता है कि उत्तर पुस्तिकाओं को सत्यापित किया जाएगा. ऐसे में अगर कोई गलती होती है या फिर किसी उत्तर की गहन समीक्षा करने मे लापरवाही होती है तो उत्तर पुस्तिकाओं (answer sheets) के सत्यापन में स्कोर करने में आसानी होगी. 

इस दिन कर सकते हैं सत्यापन के लिए आवेदन

रिजल्ट जारी होने के बाद करीब 30 दिनों के भीरत इच्छुक छात्र उत्तर पुस्तिकाओं के सत्यापन के लिए आवेदन करे सकते हैं. जिसके लिए उन्हें प्रत्येक पेपर के 500 रुपये शुल्क भुगतान करना होगा. 

calender
26 September 2023, 11:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो