SSC CGL टियर - 1 के नतीजे से नाखुश छात्रों ने किया जमकर हंगामा, कैंडिडेट्स की यह है मांग

SSC CGL Revised Result 2023 Trending On Internet: SSC CGL परीक्षा के परिणामों को एक बार फिर से जारी करने की मांग लिए सभी छात्र जमकर विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि इस बार की परीक्षा में बहुत ही कम स्टूडेंट्स पास किए गए हैं.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

SSC CGL Revised Result 2023 Trending On Internet: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) की और से  19 सितंबर 2023 को टियर - 1 का रिजल्ट जारी कर दिया है. जिसके बाद से इस परीक्षा में शामिल सभी कैंडिडेट्स नाखुश हैं. जिसको लेकर ट्वीटर ( जो अब X है ) पर विरोध करना शुरु कर दिया है. छात्रों की मांग है कि SSC CGL परीक्षा के परिणाम दौबारा से जारी किये जाने चाहिए. जिसके चलते अब 'X'पर #SSC_CGL_2023_REVISED_RESULT नाम से यह खबर काफी ट्रेंड कर रही है. 

 जानें क्या है वजह?

SSC CGL परीक्षा के परिणामों को एक बार फिर से जारी करने की मांग लिए सभी छात्र जमकर विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि इस बार की परीक्षा में बहुत ही कम स्टूडेंट्स पास किए गए हैं. वहीं पिछले सालों से तुलना करें तो 5 साल में यह पहली बार ऐसा हुआ है कि बहुत ही कम उम्मादवार पास हुए हैं. 

जानें साल के अनुसार परीक्षा के नतीजे -

'X'पर शेयर किये जा रहे आंकड़ों के अनुसार नतीजे कुछ इस तरह रहे - 

*  साल 2019 में प्री परीक्षा में बैठने वाले छात्रों में से पास होने वाले स्टूडेंटस की संख्या - 13.2% 

* साल 2020 में प्री परीक्षा में बैठने वालों में से पास होने वालों की संख्या - 16.22%

* साल 2021 में पास होने वालों की संख्या - 14.9% 

* साल 2022 में प्री परीक्षा में पास होने वाले छात्रों की संख्या - 10.008%

* साल 2023 में पास होने वाले छात्रों का संख्या - 8.42% 

लोगों ने उठाया रेलवे के नियमों को लेकर मुद्दा - 

 

बता दें कि इस मामले में 'X'पर लोग अपनी राय देते हुए विरोध कर रहे हैं. इस बीच कई मुद्दे उठे जिसमें से एक है रेलवे के नियमों को लेकर था. लोगों को कहना है कि जिस तरह से रेलवे यह साफ करता है कि कुल इतनी निकाली गई वैकेंसी में निर्धारित पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी ठीक उसी प्रकार से SSC को भी एक प्रतिशत फिक्स करना चाहिए कि कितने पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. 

calender
24 September 2023, 12:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो