SSC CGL Exam 2023: एसएससी CGLकी परिक्षा आज से शुरु, उम्मीदवार इन बातों का रखें खास ध्यान वरना हो सकता है परेशानी

SSC CGL Exam 2023: चारी चयन आयोग की तरफ से आयोजित होने वाली CGL की परीक्षा आज से यानी 14 जुलाई 2023 से शुरू हो रही है परीक्षा में शामिल सभी उम्मीदवारों को यह सलह दी जाती है कि वह एग्जाम सेंटर पर यह निम्न चीज़ें न लाएं

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

SSC CGL Exam 2023: कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से आयोजित होने वाली CGL की परीक्षा आज से यानी 14 जुलाई 2023 से शुरू हो रही है. यह परीक्षा देश के कई अलग - अलग केंद्रों में आयोजित की जा रही है. जो 27 जुलाई 2023 तक आयोजित रहेगी. बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन अलग - अलग पालियों (शिफ्ट ) में किया गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में हिस्सा ले रहे हैं वह इन कुछ खास बातों का जरूर ध्यान रखें. जिससे परीक्षा सेंटर पर एंट्री करने में दिक्कतों का सामना न करना पड़े. 

कैंडिडेट्स इन बत्तों का रखें खास ध्यान - 

* सभी कैंडिडेट्स परीक्षा से पूर्व एक बार जरूर अपने प्रवेश पत्र में मौजूद जरूरी बिंदुओं पर गौर करें.

* प्रवेश पत्र में मौजूद सभी निर्देशों का अच्छे से पालन करें.

* सभी उम्मीदवार को सलह दी जाती है कि वह तय किये गए निर्धारित समय पर एग्जाम सेंटर पर पहुचें, अन्यथा देरी से पहुंचने वाले कैंडिडेट्स को परीक्षा देने नहीं दिया जायेगा और एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं मिलेगी.

* उम्मीदवार प्रवेश के साथ - साथ एक वैलिड फोटो आईडी कार्ड जरूर लेकर चलें जैसे - आधार कार्ड , पैन कार्ड , ड्राइविंग लाइसेंस , वोटरआईडी कार्ड आदि , जिसमें आपकी फोटो आईडी मान्य हो.

इन चीज़ों को एग्जाम सेंटर पर लाना वंचित - 

इस परीक्षा में शामिल सभी उम्मीदवारों को यह सलह दी जाती है कि वह एग्जाम सेंटर पर यह निम्न चीज़ें न लाएं अन्यथा आपको प्रवेश नहीं दिया जायेगा - 

* स्मार्टवॉच न लाएं  

* किसी भी प्रकार का ब्लूटूथ डिवाइस लाना वंचित 

* मोबाइल फ़ोन और कोई भी अन्य इलेक्ट्रॉनिक चीज़ें न लाएं अद्दिक जानकारी के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट करें।


 

Topics

calender
14 July 2023, 10:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो