UP Board Scrutiny Result 2023: यूपी 10वीं, 12वीं स्क्रूटनी रिजल्ट डेट का हुआ ऐलान, यहां पर देखें नतीजे....

UP Board 10th 12th Scrutiny Result 2023: यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने कक्षा 10 और 12 के स्क्रूटनी रिजल्ट का 6 जुलाई 2023 को ऐलान करने की जानकारी दी है. दिव्यकांत शुक्ला ने ये जानकारी ट्वीट करके दी है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • कक्षा 10 और 12 के स्क्रूटनी रिजल्ट का 6 जुलाई को जारी किए जाएंगे.

UP Board Scrutiny Result 2023: कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं स्क्रूटनी एग्जाम में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं का रिजल्ट 6 जुलाई 2023 को जारी किया जाएगा. यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने कक्षा 10 और 12 के स्क्रूटनी रिजल्ट के बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. इस साल 24 हज़ार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने स्क्रूटनी परीक्षाओं में भाग लिया था.
 

ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें नतीजे

बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर नतीजे जारी जिए जाएंगे. रिज़ल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर वेबसाइट के लिंक पर जाकर डालना होगा. 

नतीजे देखने के लिए इन स्टेप्स को करें फोलो

रिजल्ट चेक करने के लिए पहले ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर जाएं, जहां पर ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट की घोषणा के बाद लिंक एक्टिवेट हो जायेगा, लिंक पर क्लिक करें, इसके बाद रोल नंबर दर्ज करने का ऑप्शन आएगा, उसको फिल करके सबमिट कर देना है. इसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जायेगा जहां से इसे डाउनलोड किया जा सकता है.

स्क्रूटिनी रिज़ल्ट होगा फाइनल रिज़ल्ट 

जिन उम्मीदवारों ने स्क्रूटिनी परीक्षा में भाग लिया है उनका फाइनल रिजल्ट स्क्रूटनी रिजल्ट में मिले नम्बर्स को ही माना जाएगा. पहले जो मुख्य परीक्षा में नम्बर्स थे उनको नहीं माना जायेगा. रिजल्ट आने के कुछ दिन बाद बोर्ड की ओर से स्टूडेंट्स की मार्कशीट विद्यालय को उपलब्ध करवा दी जाएगी. 

calender
04 July 2023, 01:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो