कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, कन्हैया कुमार और चरणजीत सिंह चन्नी को दिया टिकट.

Loksabha Election: कांग्रेस ने आम चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस दौरान दिल्ली की 3 और पंजाब की 6 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. कांग्रेस ने उत्तरी पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ कन्हैया कुमार को टिकट दिया है. 

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच तैयारियां तेज हो गई हैं. ऐसे में पार्टियों की तरफ से उम्मीदवारों के एलान करने का भी सिलसिला तेजी से जारी है. इस बीच कांग्रेस ने आम चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस दौरान दिल्ली की 3, पंजाब की 6 और उत्तर प्रदेश की 1 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. कांग्रेस ने उत्तरी पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ कन्हैया कुमार को टिकट दिया है. इसके अलावा पार्टी  ने दिल्ली की चांदनी चौक सीट से जेपी अग्रवाल और उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज को उम्मीदवार बनाया है.

बता दें, कि राजधानी में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है, जिसमें कांग्रेस 3 और आम आदमी पार्टी 4 सीटों पर चुनावी मैदान 

जानें कांग्रेस ने कहां से किसे दिया मौका? 

कांग्रेस ने दिल्ली के अलावा पंजाब के पटियाला से धर्मवीर गांधी, संगरूर से सुखपाल सिंह खैरा, अमृतसर से गुरजीत औजला, जालंधर से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और इलाहाबाद से उज्जवल रेवती रमन सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

कौन हैं कन्हैया कुमार?

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार बिहार के बेगुसराय के रहने वाले हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने सीपीआई की टिकट पर बेगुसराय से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था.  लेकिन इस चुनाव में उन्हें 4 लाख से अधिक वोटों  के अंतराल से हार का मुंह देखना पड़ा था. इसके बाद साल 2021 में कन्हैया कुमार  ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी. 

जेपी अग्रवाल प्रवीण खंडेलवाल के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव 

इस दौरान कांग्रेस उम्मीदवार जेपी अग्रवाल चांदनी चौक सीट से भाजपा नेता प्रवीण खंडेलवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. वहीं उदित राज उत्तर-पश्चिम दिल्ली से बीजेपी नेता योगेंद्र चंदोलिया के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

calender
14 April 2024, 09:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो