चुनाव से ठीक पहले BSP प्रत्याशी की हार्ट अटैक से मौत, MP के इस सीट पर टला चुनाव

मध्य प्रदेश के बैतूल से बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अशोक भलावी की हार्ट अटैक से मौत होने की खबर सामने आई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

BSP Candidate:  मध्य प्रदेश के बैतूल से बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अशोक भलावी की हार्ट अटैक से मौत होने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा कि दोपहर अचानक उनके सीने में तेजी से दर्द उठा इसके बाद उन्हें पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों के द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया.

जिले के कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी की मौत के संबंध में निर्वाचन को रिपोर्ट भेज दी है. जनप्रतिनिधि अधिनियम 1951 की धारा 52 के तहत 26 अप्रैल को होने वाली मतदान प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है. निर्वाचन आयोग ने आदेश पर  पर आगे की कार्यवाही होगी.

मध्य प्रदेश में 29 सीटें हैं इन पर 4 चरण में मतदान होनी है. पहले चरण 19 अप्रैल में सीधी, जबलपुर, शहडोल, बालाघाट, छिंदवाड़ा और मंडला लोकसभा सीट पर वोटिंग होगी. 26 अप्रैल को दूसरे चरण में दमोह, टीकमगढ़, रीवा, होशंगाबाद, खजुराहो, सतना के साथ ही बैतूल में मतदान होना था.

मगर, अशोक की मौत के बाद इस सीट पर अभी चुनाव नहीं होगा. वहीं, 7 मई को तीसरे चरण में ग्वालियर, गुना, मुरैना, भिंड, सागर, राजगढ़, विदिशा, भोपाल में वोटिंग होगी और चौथे चरण में 13 मई को उज्जैन, देवास, मंदसौर, खरगोन रतलाम, धार, इंदौर और खंडवा में वोटिंग होगी.

calender
09 April 2024, 08:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो