कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, चंडीगढ़ से मनीष तिवारी, मंडी से विक्रमादित्य को दिया मौका

Lok sabha Election: कांग्रेस ने आम चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस दौरान पार्टी ने मंडी सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत के सामने हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. 

JBT Desk
JBT Desk

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी गलियारों में हलचल देखी जा रही है. ऐसे में चुनाव  के लिए राजनीतिक दलों की तरफ से उम्मीदवारों के नामों का सिलसिला भी जारी है. इस बीच कांग्रेस ने आज (13 अप्रैल) आम चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस दौरान पार्टी ने मंडी सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत के सामने हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

कांग्रेस ने इस लिस्ट में चार राज्यों के 16 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. ऐसे में पार्टी ने  गुजरात के लिए 4, हिमाचल प्रदेश के लिए 2, चंडीगढ़ के लिए 1 और ओडिशा के लिए 9 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है. 

बता दें, की उम्मीदवारों के नाम का एलान किए जाने से पहले आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति बैठक में मंडी सीट से कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह को चुनावी मैदान में उतारने के एलान किया गय. इस बात की घोषणा हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने की.

कांग्रेस ने किसे कहां से दिया मौका

कांग्रेस ने चंडीगढ़ से मनीष तिवारी, गुजरात के मेहसाणा से रामजी ठाकुर,अहमदाबाद ईस्ट से हिम्मत सिंह पटेल, राजकोट से परेश भाई धनानी, नवसारी से नैशध देसाई, हिमाचल की मंडी से विक्रमादित्य सिंह, शिमला से विनोद सुल्तानपुरी, ओडिशा के क्योंझर से मोहन हेबराम, बालेश्वर से श्रीकांत कुमार जीना, भद्रक से आनंद प्रसाद सेठी, जजपुर से आंचल दास, धेनकनाल से सष्मिता बेहरा, जगतसिंहपुर से रविंद्र कुमार सेठी, पुरी से सुचारिता मोहंती, भुवनेश्वर से यासिर नवाज को मौका दिया गया है. 

उपचुनाव के लिए भी किया उम्मीदवार का एलान 

कांग्रेस ने इसके अलावा गुजरात में होने वाले उपचुनाव को लेकर भी उम्मीदवारों का ऐलान किया है. विजापुर से दिनेशभाई तुलसीदास पटेल, पोरबंदर से राजू भाई भीमा भाई ओरेद्रा, मानवदर से हरि भाई गोविंद भाई कंसगरा, खमबात से महेंद्र सिंह हरि सिंह परमार और वघोडिया से कन्नू भाई को टिकट मिला है. 

calender
13 April 2024, 10:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो