क्या राम मंदिर की जगह बाबरी मस्जिद बनवाएगी कांग्रेस? BJP नेता का दावा

Lok Sabha Election 2024: हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस राम मंदिर की जगह पर फिर से बाबरी मस्जिद बनवा सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024:  चुनाव में जीत हासिल करने के लिए पार्टियां नए नए दावें करती नजर आ रही हैं. हाल ही में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को दावा किया कि कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर की जगह पर बाबरी मस्जिद को फिर से बनवा सकती है. ओडिशा के मलकानगिरी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, राजनेता ने मस्जिद के पुनर्निर्माण को रोकने के लिए जनता से भाजपा को 400 सीटें जिताने की अपील की. 

राम मंदिर की जगह बाबरी मस्जिद ना बनवा दे कांग्रेस 

मीडिया एजेंसी के मुताबिक, हिमंत बिस्वा सरमा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि''लोग हमसे पूछते हैं कि हम 400 सीटें क्यों चाहते हैं, हमें 400 सीटें चाहिए क्योंकि कांग्रेस राम मंदिर की जगह बाबरी मस्जिद को फिर से बनवा सकती है.' उन्होंने आगे कहा कि ''हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि भारत में बाबरी मस्जिद का पुनर्निर्माण कभी न हो.' यही कारण है कि हमें पीएम मोदी को 400 से अधिक सीटें देनी होंगी और उन्हें पीएम बनाना होगा.''

'राम मंदिर पर नहीं रुकेंगे'

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि उनकी पार्टी राम मंदिर के निर्माण पर नहीं रुकेगी. पहले, कांग्रेस हमसे तारीख पूछती थी कि राम मंदिर कब बनेगा. अब उन्होंने इसके बारे में पूछना बंद कर दिया है. कांग्रेस जानती है कि हम राम मंदिर पर रुकने वाले नहीं हैं, हमें अपने देश के हर मंदिर को मुक्त कराना होगा.' उन्होंने पार्टी के एजेंडे के बारे में बात करते हुए कहा कि ''हमारा एजेंडा लंबा है.''  

आपको बता दें कि 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने का आदेश दिया. इसी साल जनवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर का उद्घाटन किया था. इस महीने की शुरुआत में, पीएम मोदी ने दावा किया था कि वह कांग्रेस को राम मंदिर पर बाबरी ताला लगाने से रोकने के लिए 400 लोकसभा सीटें चाहते हैं. 

calender
10 May 2024, 07:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो