आतंकवादियों के लिए रोईं थीं सोनिया गांधी? जेपी नड्डा ने क्यों किया बटला हाउस एनकाउंटर का जिक्र

Lok Sabha Election 2024: जेपी नड्डा ने कांग्रेस से पूछा कि सोनिया गांधी का "गद्दारों" से क्या रिश्ता है? उनके लिए वो क्यों रोई थीं.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को दावा किया कि 2008 में बटला हाउस मुठभेड़ के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने "आतंकवादियों के लिए आंसू बहाए.'' बिहार के मधुबनी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, नड्डा ने कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर हमेशा उन लोगों के समर्थन में खड़े रहने का आरोप लगाया कि ये भारत को "कमजोर" करने की कोशिश करते हैं. जेपी नड्डा ने कांग्रेस से पूछा कि सोनिया गांधी का "गद्दारों" से क्या रिश्ता है?

''गद्दारों के साथ आपका क्या रिश्ता''

जेपी नड्डा ने बुधवार को दावा किया कि "बाटला मुठभेड़ के दौरान आतंकवादी मारे गए और उनके (कांग्रेस) नेताओं ने कहा था कि सोनिया गांधी रोईं हैं, नड्डा ने कहा कि ''वह आतंकवादियों के लिए रोईं, गद्दारों के साथ आपका क्या रिश्ता है? आपकी सहानुभूति के पीछे का कारण क्या है? आपको उनमें क्या पसंद है?" आपको बता दें कि सितंबर 2008 में, बटला हाउस में एक मुठभेड़ के दौरान, दिल्ली पुलिस इंस्पेक्टर मोहन शर्मा और दो आतंकवादी, आतिफ और साजिद की मौत हो गई थी. 

जेपी नड्डा ने इंडिया ब्लॉक को "अहंकारी" गठबंधन कहा, साथ ही उन्होंने कहा कि "वे (कांग्रेस) उन लोगों के साथ खड़े हैं और देश को कमजोर करने वालों के प्रति सहानुभूति रखते हैं. यह अहंकारी गठबंधन है, उन्होंने पूछा कि क्या आप उनका समर्थन करेंगे?" 

JP नड्डा ने क्यों कही ये बात?

जेपी नड्डा की टिप्पणी जाहिर तौर पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की 2012 की उस टिप्पणी के संदर्भ में थी जिसमें उन्होंने कहा था कि बटला हाउस मुठभेड़ मामले की तस्वीरों ने सोनिया गांधी की आंखों में आंसू ला दिए थे.  सलमान खुर्शीद ने 2012 में एक चुनावी सभा में कहा था, ''मैं उस समय मंत्री नहीं था, लेकिन फिर भी बाटला मुठभेड़ का मुद्दा सोनिया गांधी के पास ले गया और उनकी आंखों में आंसू थे.''

हालाँकि, उसी साल, कांग्रेस के एक अन्य दिग्गज नेता, दिग्विजय सिंह ने सलमान खुर्शीद के दावे का खंडन किया था. दिग्विजय सिंह ने कहा था, ''सोनिया गांधी नहीं रोईं, ये सलमान खुर्शीद के अपने शब्द हैं.''

बुधवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और मोर्चा खोला क्योंकि उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस धर्म-आधारित आरक्षण देने के लिए एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण कोटा में कटौती करने की तैयारी कर रही थी. भाजपा और कांग्रेस वर्तमान में पूर्व के इस आरोप पर वाकयुद्ध में उलझे हुए हैं कि भाजपा ने लोगों का धन छीनकर मुसलमानों के बीच बांटने का वादा किया था. 

calender
25 April 2024, 06:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो