आज आ सकती है कांग्रेस की अगली लिस्ट, कन्हैया, उदितम समेत होंगे कई बड़े नाम?

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस आलाकमान ने दिल्ली की अपने हिस्से की तीनों सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तकरीबन तय कर लिए हैं. कहा जा रहा है कि आज कांग्रेस इन तीनों सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों का नाम ऐलान कर सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में आम आदमी पार्टी से लेकर बीजेपी ने अपने हिस्से वाली सारी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी हैं लेकिन कांग्रेस अभी तक अपने सीटों पर उम्मीदवारों का नाम तय नहीं किया है. इस बीच कहा जा रहा है कि आज कांग्रेस दिल्ली के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी आलाकमान ने दिल्ली और हरियाणा के प्रभारी दीपक बाबरिया दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली और कन्हैया कुमार के साथ बुधवार की शाम इस मामले पर चर्चा किए.

राजनीतिक गलियारों में चर्चा हो रही है कि, दिल्ली में भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी की टक्कर कन्हैया कुमार से हो सकती है. कहा जा रहा है कि पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारने की प्लानिंग में है.

पूर्वी दिल्ली में मनोज तिवारी और कन्हैया कुमार का चुनावी टक्कर

पूर्वी दिल्ली सीट से कांग्रेस पार्टी जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारने की प्लानिंग कर रही है. इस सीट से कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनाने की पुष्टी अब सूत्रों भी करने लगे हैं. बता दें कि, इस सीट से भाजपा ने तीसरी बार मनोज तिवारी को टिकट दिया है. मनोज तिवारी इस सीट से लगातार 2 बार सांसद रह चुके हैं.

दिल्ली में AAP के साथ चुनाव लड़ रही है कांग्रेस

आपको बता दें कि, दिल्ली में आप और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रही है. समझौते में तीन सीटें कांग्रेस के खाते में आई है वहीं आप के खाते में 4 सीटें आई हैं. आम आदमी पार्टी ने सीट बंटवारे के तुरंत बाद अपने चारों सीटों पर उम्मीदवारों का नाम ऐलान कर दिया है वहीं भाजपा ने भी अपने सातों प्रत्याशियों का नाम ऐलान कर दिया है लेकिन कांग्रेस अभी तक इस सीट को लेकर सस्पेंस में है. वहीं कहा जा रहा है कि, आज इन तीनों सीट के लिए कांग्रेस अपने प्रत्याशियों का नाम ऐलान कर सकती है.

2019 में बेगूसराय सीट चुनाव लड़े थे कन्हैया कुमार

2019 के लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार बिहार के बेगूसराय सीट से सीपीआई के टिकट पर चुनाव लड़े थे. इस चुनाव में उन्हें बीजेपी के गिरिराज सिंह से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद वह 2021 में कांग्रेस में शामिल हो गए. तभी से वह कांग्रेस की विचारधारा के प्रचार में जुटे हैं.
 सूत्रों के मुताबिक पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार को  कांग्रेस चुनाव लड़वा सकती है. इस सीट से उनका सामना मनोज तिवारी से होगा. 

calender
12 April 2024, 08:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो