Narendra Modi: '500 साल बाद आया भगवान राम का जन्मदिन', इमोशनल हुए पीएम मोदी, देखिए वीडियो

Narendra Modi: बुधवार दोपहर को राम नवमी के अवसर पर अयोध्या मंदिर में राम लला की मूर्ति के माथे पर 'सूर्य तिलक' (सूर्य की किरणें) लगाया गया.

JBT Desk
JBT Desk

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने टैबलेट पर अयोध्या में भगवान राम का सूर्य तिलक देखा. असम के नलबाड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद, पीएम मोदी ने कहा कि राम-नवमी उत्सव के समारोह ने उन्हें बहुत भावुक कर दिया. असम के नलबाड़ी में एक चुनावी रैली में 'जय श्री राम' के नारों के बीच बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भगवान राम का जन्मदिन 500 साल बाद आया है. 

भगवान राम का सूर्य तिलक 

राम नवमी के अवसर पर अयोध्या में राम मंदिर में सूर्य की किरणें 'सूर्य तिलक' के रूप में राम लला के माथे पर पड़ीं. नए मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पहली राम नवमी थी. इसपर पीएम ने मोदी ने कहा कि 'पूरे देश में एक नया माहौल है और भगवान राम का यह जन्मदिन 500 साल बाद आया है जब उन्हें अपना जन्मदिन अपने घर में मनाने का सौभाग्य मिला है.' आपको बता दें कि ये 22 जनवरी को प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन के बाद से मंदिर में पहला रामनवमी उत्सव था. 

पीएम ने एक्स पर किया पोस्ट

प्रधानमंत्री मोदी ने नलबाड़ी रैली के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि "मेरी नलबाड़ी रैली के बाद, मैंने राम लला पर सूर्य तिलक देखा, करोड़ों भारतीयों की तरह, यह मेरे लिए बहुत भावनात्मक क्षण है. अयोध्या में भव्य राम नवमी ऐतिहासिक है." इसके पहले पीएम मोदी ने रामनवमी के अवसर पर राष्ट्र को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ''इस पवित्र अवसर पर उनका दिल खुशी और कृतज्ञता से भर गया है.''

बुधवार दोपहर को राम नवमी के अवसर पर अयोध्या मंदिर में राम लला की मूर्ति के माथे पर 'सूर्य तिलक' (सूर्य की किरणें) लगाया गया. देवता का 'सूर्य तिलक' दर्पण और लेंस से जुड़े एक विस्तृत तंत्र द्वारा संभव बनाया गया था. इस प्रणाली का परीक्षण वैज्ञानिकों ने मंगलवार को किया. 

श्रद्धांजलि देने का क्षण- पीएम मोदी 

पीएम ने कहा कि ''यह पहली रामनवमी है जब हमारे रामलला को अयोध्या के भव्य राम मंदिर में विराजमान किया गया है. आज अयोध्या राम नवमी के इस उत्सव में एक अद्वितीय आनंद में है, "PM मोदी ने एक्स पर लिखा "पांच सदियों के इंतजार के बाद, आज हमें अयोध्या में इस राम नवमी को इस तरह से मनाने का सौभाग्य मिला है."

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि यह अवसर भगवान राम के अनगिनत भक्तों और संत विभूतियों को याद करने और श्रद्धांजलि देने का भी क्षण है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राम मंदिर के निर्माण के लिए समर्पित कर दिया. 

calender
17 April 2024, 02:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो