प्रज्वल रेवन्ना की बढ़ी मुश्किलें, CBI ने जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस

Lok Sabha Elections 2024: न्यूज एजेंसी पीटीआई ने कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्वर के हवाले से जानकारी दी कि  यौन उत्पीड़न के मामलों का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को भारत वापस लाने के लिए इंटरपोल की मदद ली जा रही है. साथ ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने ब्लू कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही हलचलों के बीच यौन शोषण के आरोपों में फंसे जेडीएस के पूर्व नेता और कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ऐसे में अब इस मामले में अब प्रज्वल रेवन्ना के बारे में जानकारी जुटाने के लिए केंद्रीय सूचना ब्यूरो ने उनके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है.  इसकी जानकारी कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्वर ने दी है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्वर के हवाले से जानकारी दी कि  यौन उत्पीड़न के मामलों का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को भारत वापस लाने के लिए इंटरपोल की मदद ली जा रही है. साथ ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने ब्लू कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है.

कम नहीं हो रहीं रेवन्ना मुश्किलें

एक जानकारी के अनुसार, सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण करने का है. इस मामले  से जुड़े वीडियो सामने आने के बाद ही इसका खुलासा हो पाया. हालांकि, कर्नाटक सरकार ने इस मामले में SIT का गठन किया और प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कार्रवाई शुरू की, लेकिन  SIT उन्हें पकड़ने में नाकाम रही.  प्रज्वल रेवन्ना यौन शोषण के आरोपों के बाद जर्मनी भाग गए हैं. 

जानिए क्या होता ब्लू कॉर्नर नोटिस?

ब्लू कॉर्नर नोटिस की बात करें तो ये उन लोगों के खिलाफ जारी किया जाता है, जिसके जरिए से किसी अपराध के संबंध में किसी व्यक्ति की पहचान, स्थान या गतिविधियों के बारे में जानकारी का पता लगाया जा सके. 

मामले में एचडी रेवन्ना की नाम आया सामने 

बता दें कि, जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना  को अपहरण मामले में हिरासत में लिया गया है. एक महिला के बेटे ने एचडी रेवन्ना और उसके सहयोगी सतीश के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि प्रज्वल रेवन्ना की ओर से उसकी मां को यौन शोषण का वीडियो भेजा गया था. इसके बाद से ही वह लापता है. महिल के बेटे की शिकायत के बाद एसआईटी ने एचडी रेवन्ना को हिरासत में लिया है.

calender
05 May 2024, 08:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो