Poonch Terrorist Attack: बेटे के जन्म दिन से 2 दिन पहले हुए शहीद, जानें कौन हैं जवान विक्की पहाड़े?

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों ने भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमला कर दिया है और सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट हो गई है. इस हमले में 5 जवान घायल हो गए और बताया जा रहा है कि ये एयरफोर्स जवान बस से जा रहे थे.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों ने भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमला कर दिया है और सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट हो गई है. इस हमले में 5 जवान घायल हो गए और बताया जा रहा है कि ये एयरफोर्स जवान बस से जा रहे थे. देश में आम लोकसभा चुनाव का महासंग्राम चल रहा है और देश में सेना और सुरक्षा एजेंसियां ​​सीमा पर हाई अलर्ट और कड़ी सुरक्षा तैनात कर रही हैं. हालांकि आतंकी हमले की घटना के बाद सीमा पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. हमले में मध्य प्रदेश के रहने वाले विक्की पहाड़े शहीद हो गए है. तो आइए आपको बताते है कि कौन थे विक्की पहाड़े. 

बच्चे के बर्थडे पर जाने वाले थे घर

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के विक्की पहाड़े शनिवार की शाम को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए. वह 7 मई को अपने बेटे का जन्मदिन मनाने घर आने वाले थे. छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े एयर फोर्स में कार्यरत थे और शनिवार की शाम को जवानों पर हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए. बताया गया है कि विक्की वर्ष 2011 में एयर फोर्स की सेवा में गए थे. उनके परिवार में मां-पत्नी और एक 5 साल का बेटा है, पिता का निधन हो चुका है.

इंडियन एयर फोर्स में भावभीनी श्रद्धांजलि दी

शहीद जवान विक्की पहाड़े को इंडियन एयर फोर्स में भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. भारतीय वायु सेना (AIF) ने रविवार (5 मई) को अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, “सीएएस एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी और भारतीय वायु सेना के सभी कर्मचारी बहादुर सैनिक विक्की पहाड़े को सलाम करते हैं. उन्होंने राष्ट्र की सेवा में पुंछ सेक्टर में सर्वोच्च बलिदान दिया है. शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं. दुख की इस घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं.”

calender
05 May 2024, 07:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो