'पीएम मोदी के झूठ का गिरा स्तर', राहुल, ओवैसी, खड़गे ने क्यों याद दिलाई PM पद की गरिमा?

Lok Sabha Election 2024: पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का मानना था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • घुसपैठियों को बांट देंगे देश की संपत्ति- पीएम मोदी
  • प्रधानमंत्री मोदी के झूठ का स्तर गिर चुका है- राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024: रविवार को राजस्थान में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी से भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. पीएम मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो देश की संपत्ति उन लोगों को बांट देगी जिनके ज्यादा बच्चे हैं. 

जहां कांग्रेस ने दावा किया कि प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे हैं और हिंदुओं और मुसलमानों के बीच विभाजन पैदा कर रहे हैं, वहीं भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की 2006 की एक क्लिप के साथ पलटवार किया, जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि देश के संसाधनों पर पहला दावा मुसलमानों का है. 

घुसपैठियों को बांट देंगे देश की संपत्ति- पीएम 

 राजस्थान में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद से सियासत गर्मा गई है. पीएम ने कहा "कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है कि वे माताओं और बहनों के साथ सोने का हिसाब करेंगे, उसके बारे में जानकारी लेंगे और फिर उस संपत्ति को वितरित करेंगे. वे इसे किसको वितरित करेंगे - मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है." 

मुसलमानों को कहा घुसपैठिया

पीएम ने कहा कि ''इसका मतलब है कि यह संपत्ति किसे वितरित की जाएगी? यह उन लोगों के बीच वितरित की जाएगी जिनके ज्यादा बच्चे हैं. यह घुसपैठियों को दिया जाएगा? क्या आपकी मेहनत की कमाई घुसपैठियों के पास जानी चाहिए? क्या आपको यह मंजूर है?" 

पीएम के झूठ का स्तर गिरा- राहुल गांधी

पीएम के इस हिंदू मुसलमान की राजनीति पर कांग्रेस ने पीएम पर पलटवार किया. इसपर राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि ''पहले चरण के मतदान में निराशा हाथ लगने के बाद नरेंद्र मोदी के झूठ का स्तर इतना गिर गया है कि घबरा कर वह अब जनता को मुद्दों से भटकाना चाहते हैं.''

राहुल ने लिखा कि ''कांग्रेस के क्रांतिकारी मेनिफेस्टो को मिल रहे अपार समर्थन के रुझान आने शुरू हो गए हैं. देश अब अपने मुद्दों पर वोट करेगा, अपने रोज़गार, अपने परिवार और अपने भविष्य के लिए वोट करेगा, भारत भटकेगा नहीं!

पद की गरिमा को गिरा दिया- खड़गे 

पीएम पर पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि भारत के इतिहास में किसी भी प्रधानमंत्री ने अपने पद की गरिमा को मोदी जितना कम नहीं किया है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कहा, "आज, मोदी जी के हताश भाषण से पता चला कि भारत पहला चरण जीत रहा है. मोदी जी ने जो कहा वह निश्चित रूप से एक नफरत भरा भाषण है, लेकिन यह ध्यान भटकाने की एक जानबूझकर की गई चाल भी है."

'मोदी की एकमात्र गारंटी मुसलमानों को गाली देना'

प्रधानमंत्री के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (औपचारिक रूप से ट्विटर) पर लिखा, ' पीएम मोदी ने आज मुसलमानों को घुसपैठिया और कई बच्चों वाले लोग कहा. 2002 से आज तक, मोदी की एकमात्र गारंटी मुसलमानों को गाली देना और वोट प्राप्त करना रही है.''

calender
22 April 2024, 06:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो