गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ में लगी आग, लोगों का सांस लेना हुआ मुश्किल

Fire in Ghazipur Landfill Site: इस दौरान आसपास की कॉलोनी में रहने वाले स्थानीय लोगों को आग से निकले धुएं के कारण आंखो में जलन और सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है

JBT Desk
JBT Desk

Fire in Ghazipur Landfill Site: पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में बने कूड़े के डंपिंग यार्ड में रविवार(21 अप्रैल) को भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, शाम 5 बजे से दमकल विभाग की गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर तैनात है. इस दौरान आसपास की कॉलोनी में रहने वाले स्थानीय लोगों को आग से निकले धुएं के कारण आंखो में जलन और सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है

दिल्ली फायर सर्विस के एक अधिकारी  के अनुसार उन्हें  5 बजकर 22 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी. आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. दमकल की कई गाड़ियां इस काम में लगी हुई हैं. वही आसपास रह रहे लोगों का कहना है कि पहले ही हम इस कूड़े के ढेर से आने वाली बदबू से परेशान है. अब ये आसमान में काले धुएं ने हमारा जीना मुश्किल कर दिया है. 

किसी भी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं 

राहत की बात यह है कि इस आग से किसी के हताहत की कोई सूचना नहीं है. वहीं आग किस वजह से लगी इसका कुछ पता नहीं चला सका है. शुरुआत में कूड़े के ढेर से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया. फिर  देखते-देखते आग की लपटे दिखने लगीं. जिससे पूरे इलाके में धुआं फैल गया है. 

आग लगने की पहली खबर नहीं 

गर्मी  के मौसम में अक्सर कूड़े के पहाड़ में आग लगने की घटना सामने आती रहती है.  बता दें, कि गाजीपुर कूड़े पहाड़ में आगे लगने की यह पहली खबर नहीं है. इससे पहले भी  2022 में इस लैंडफिल में आग लगने की तीन घटनाएं सामने आई थीं, साथ ही 2023 में भी कूड़े के पहाड़ में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई थी.  बता दें, कि गाजीपुर लैंडफिल में साल 2020 में इसी तरह की आग लगी थी जो 5 दिन तक नहीं बुझी सकी थी. 

पश्चिमी दिल्ली में स्थिति गाजीपुर लैंडफिल साइट 70 एकड़ में फैली हुई है. इसकी शुरुआत साल 1984 से हुई थी. यह लगभग 65 मीटर ऊंचा है. इस साल लैंडफिल को खत्म करने का लक्ष्य रखा गया है.

calender
21 April 2024, 10:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो