राज ठाकरे बिना शर्त के करेंगे NDA का समर्थन, जानिए क्या है असली वजह

Raj Thackeray Speech: दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद ही यह संभावना जताई जा रही थी कि राज ठाकरे बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकते है ऐसे में अब मनसे चीफ ने आधिकारिक घोषणा के बाद साफ हो गया कि वह एनडीए को समर्थन करेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Raj Thackeray Speech: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है. इस बीच आज(9 अप्रैल)  महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने  मुंबई के शिवाजी पार्क से गुड़ी पड़वा रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में वह भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए को बिना शर्त समर्थन देंगे. इसके साथ ही मनसे प्रमुख ने इस बार आम चुनाव न लड़ने की बात कही है. 

बता दें, कि दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद ही यह संभावना जताई जा रही थी कि राज ठाकरे बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकते है ऐसे में अब मनसे चीफ ने आधिकारिक घोषणा के बाद साफ हो गया कि वह एनडीए को समर्थन करेंगे. 

संबोधन के दौरान क्या कुछ बोले ठाकरे?

राज ठाकरे ने अपने संबोधन के दौरान आगे कहा कि अगर आपको याद हो तो बीजेपी से पहले, मैं पहला व्यक्ति था जिसने कहा था कि नरेंद्र मोदी भारत के पीएम बनें. 370 के लिए मैंने तारीफ की. मुझे कोई चीज पसंद आती है तो मैं उसकी तारीफ करता हूं. यदि मुझे कोई चीज पसंद नहीं आती है तो मैं उसकी तारीफ नहीं करता हूं.

बिना शर्त पीएम मोदी को दूंगा समर्थन 

राज ठाकरे ने कहा कि एक साल से अधिक समय तक मुझसे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने संपर्क किया. मुझसे देवेन्द्र फडणवीस ने संपर्क किया. इसलिए मैंने अमित शाह को फोन किया और उनसे मुलाकात की. मैं सीट बंटवारे के इस विवाद में नहीं पड़ना चाहता था. मैंने कहा कि किसी के साथ नहीं जुड़ना. मैं अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न से समझौता नहीं करना चाहता था. मुझे लोकसभा, राज्यसभा या एमएलसी नहीं चाहिए. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिना शर्त समर्थन देता हूं.

मैं केवल मनसे पार्टी का प्रमुख बनूंगा 

संबोधन के दौरान राज ठाकरे ने आगे कहा कि अमित शाह से मुलाकात के बाद कई तरह की खबरें उड़ने लगीं.  मुझे भी मजा आ रहा था. उस दिन मेरी अमित शाह से मुलाकात हुई. तब खबर आई थी कि मैं शिंदे की शिवसेना का प्रमुख बनूंगा. ये कैसी खबर है? मैं किसी पार्टी को नहीं तोड़ता. मैं किसी के अधीन काम नहीं करता. मैं केवल मनसे पार्टी का प्रमुख बनूंगा. 

calender
09 April 2024, 10:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो