काली के बाद एक और फ़िल्मी पोस्टर पर मचा बवाल, सेनेटरी पैड पर दिखे श्रीकृष्ण

हाल ही में आई डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर पर हुआ विवाद तो आपको याद ही होगा। इस फिल्म के पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था, साथ ही उनके साथ में LGBTQ समुदाय का झंडा भी नजर आया था। जिसे लेकर पूरे देश में काफी विवाद हुआ था। 'काली' के पोस्टर का विवाद अभी पूरी तरह से थमा भी नहीं कि बॉलीवुड की फिल्म 'मासूम सवाल' के पोस्टर को लेकर नई बहस छिड़ गई है।

Gaurav
Gaurav

हाल ही में आई डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर पर हुआ विवाद तो आपको याद ही होगा। इस फिल्म के पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था, साथ ही उनके साथ में LGBTQ समुदाय का झंडा भी नजर आया था। जिसे लेकर पूरे देश में काफी विवाद हुआ था। 'काली' के पोस्टर का विवाद अभी पूरी तरह से थमा भी नहीं कि बॉलीवुड की फिल्म 'मासूम सवाल' के पोस्टर को लेकर नई बहस छिड़ गई है। आइये जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला।

संतोष उपाध्याय द्वारा निर्देशित फिल्म 'मासूम सवाल' 5 अगस्त को रिलीज़ हो रही है। अब इसके ठीक एक दिन पहले यह फिल्म अपने पोस्टर को लेकर विवादों में घिर गई है। दरअसल फिल्म के पोस्टर में सेनेटरी पैड और भगवान श्रीकृष्ण को एक साथ दिखाया गया है। जिस पर संत समाज से अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। जिसके बाद फिल्म के निर्देशक संतोष उपाध्याय ने बयान जारी करते हुए कहा कि "कई बार हमारा चीजों को देखने का नजरिया बहुत अलग होता है। नजरिए की वजह से ही गलतफहमी पैदा होती है। फिल्म की कहानी पीरियड्स पर बेस्ड है इसलिए पैड दिखाना जरूरी हो जाता है। फिल्म के पोस्टर में पैड है और श्री कृष्ण भी हैं।"

दूसरी ओर फिल्म की अभिनेत्री एकावला खन्ना ने कहा कि "मुझे इस तरह के विवाद की कोई सूचना नहीं है। मैं सिर्फ इतना बता सकती हूं कि फिल्म निर्माताओं का ऐसा करने का कोई इरादा नहीं था। वो किसी की भी भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं। इसका पूरा मकसद पीरियड्स को लेकर चली आ रही दकियानूसी सोच को बदलना था। अंधविश्वास के लिए समाज में कोई जगह नहीं है। ऐसे में महिलाओं पर जबरन प्रथाएं थोपना गलत है।"

calender
04 August 2022, 03:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो