Pathaan box office day 9 collection: शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' ने दुनिया भर में 700 करोड़ का आंकड़ा किया पार

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, पठान में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म पठान ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर ₹700 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Pathaan box office day 9 collection: सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, पठान में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और जॉन अब्राहम (John abraham) की फिल्म पठान (Pathaan) ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस (box office) पर ₹700 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। बता दें यह 25 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस से पहले रिलीज हुई थी। 

फिल्म क्रिटिक रमेश बाला ने शुक्रवार को पठान के दुनिया भर का कलेक्शन को शेयर करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया है। उन्होंने ट्वीट किया, "#पठान ने 9 दिनों में डब्ल्यूडब्ल्यू बॉक्स ऑफिस पर ₹ 700 करोड़ पार कर लिया।" पठान ने दुनिया भर के संग्रह में वाईआरएफ स्पाई ब्रह्मांड में टाइगर ज़िंदा है, वॉर और एकता था टाइगर सहित अन्य फिल्मों को पहले ही पछाड़ दिया है। अब यह फिल्म दंगल को पछाड़ने के लिए भी तैयार है।

Boxofficeindia.com के अनुसार, शनिवार को पठान के दंगल (हिंदी) के विश्वव्यापी सकल संग्रह को पार करने की उम्मीद है, जो ₹702 करोड़ है और फिर बाहुबली - द कन्क्लूजन (हिंदी) का पीछा करती है, जो ₹801 करोड़ है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फिल्म अपने दूसरे सप्ताह के अंत तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनने की राह पर है।

रमेश बाला ने यह भी साझा किया कि पठान संयुक्त अरब अमीरात में नोवो सिनेमाज में शीर्ष प्रदर्शन करने वाली फिल्म है, जबकि अवतार द वे ऑफ वॉटर नंबर 4 पर है।

शाहरुख खान की फिल्म ''पठान'' सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चल रही है और इस हफ्ते कोई बड़ी रिलीज नहीं होने के कारण, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है।

भारत में, फिल्म पठान ने अपनी रिलीज के आठ दिनों में ₹336 करोड़ कमा लिए है। यह इस हफ्ते के आखिरी तक यह दावा किया जा रहा है की ये दंगल को पार कर जाएगी। इसने तमिल और तेलुगु में ₹12.50 करोड़ एकत्र कर लिए हैं, जो इसके 8-दिवसीय भारत को ₹348.50 करोड़ तक ले जाता है।

calender
03 February 2023, 04:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो