एक और एक्ट्रेस की दुखद मौत चिंताजनक

एक और एक्ट्रेस की दुखद मौत चिंताजनक

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे नारों और योजनाओं पर हमारा समाज कब अमल करेगा यह कहना बहुत मुश्किल है। हमारे राजनेता कुछ भी कहे लेकिन बेटियां पूर्ण रूप से अपने को कब सुरक्षित महसूस करेगी यह सवाल आज भी ज्वलंत है। स्टार प्लस के मशहूर टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में संजना का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर ने सुसाइड कर लिया है। वैशाली ने अपनी करियर की शुरुआत एंकरिंग से की थी। वह साल 2015 से 2016 तक इस सीरियल में नजर आई थीं। अभी तक की जांच में प्रेम-प्रसंग की बात सामने आई है।

हालांकि किसी फिल्मी कलाकारों का इस तरीके से आत्महत्या करना कोई पहला मामला नहीं है। इसस पहले भी कई कलाकारों ने किसी न किसी वजह से अपनी जिंदगी की जंग हार चुके हैं। अब देखना होगा पुलिस जांच में क्या हकीकत सामने आती है। वैशाली टीवी के उन सितारों में से एक थीं,जो कि सुशांत सिंह राजपूत को अच्छे से जानती थीं। सुशांत की मौत के बाद वैशाली ने भी आवाज उठाई थी। वैशाली ने सुशांत की मौत को मर्डर करार दिया था। वैशाली ने दावा किया था कि रिया चक्रवर्ती की वजह से ही सुशांत की मौत हुई है। हालांकि, वैशाली उस समय ये नहीं जानती थीं कि वो भी सुशांत की तरह इतना भयावह कदम उठाने वाली हैं। लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा है कि वैशाली अब इस दुनिया में नहीं हैं। वैशाली का सबसे पॉपुलर किरदार 'ससुराल सिमर का' का अंजलि भारद्वाज का था, जिसके लिए उन्होंने गोल्डन पेटल अवार्ड्स के बेस्ट एक्ट्रेस इन निगेटिव रोल से सम्मानित भी किया जा चुका है। साल 2019 में वैशाली टेलीविजन शो मनमोहिनी में नजर आ रही थीं,जिसमें वह मानसी का किरदार निभाई थीं। टेलीविजन के अलावा वैशाली ने फिल्मों में भी काम किया है। वैशाली मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन के महिदपुर की रहने वाली हैं। वैशाली ने सुसाइड क्यों की, ये सवाल हर किसी के मन है। सभी जानना चाहते हैं कि आखिर वैशाली के आत्महत्या करने की वजह क्या है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उम्मीद है कि जल्द ही कोई सुराग सामने आएगा। वैशाली की मौत की खबर ने हर किसी को हैरान-परेशान कर दिया है।

वैशाली के आत्महत्या करने की खबर सामने आने के बाद एक्ट्रेस के तमाम फैंस और दोस्त सदमे में हैं। किसी को यकीन ही नहीं हो रहा है कि वैशाली अब हमारे बीच नहीं रहीं। गौर करने वाली बात यह है कि वैशाली ने पिछले साल 26 अप्रैल को केन्या के डेंटल सर्जन डॉ. अभिनंदन से सगाई की थी। करीबी लोगों की मौजूदगी में हुई इस सेरेमनी की जानकारी एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर करके दी थी। दोनों जून 2021 में शादी करने वाले थे। हालांकि एक्ट्रेस ने महीने भर बाद ही शादी के प्लान को टाल दिया था। अपने इस फैसले के पीछे वैशाली ने कोरोना केस बढ़ने का हवाला दिया था। अगर अगले साल तक स्थिति बेहतर होगी तो हम शादी कर लेंगे। 'मशहूर टीवी शो 'ससुराल सिमर का' में वैशाली ने लीड स्टार सिमर और प्रेम की बेटी अंजलि का रोल प्ले किया था। इसके बाद वैशाली ये वादा रहा, ये है आशिकी, सुपर सिस्टर्स, लाल इश्क और विष या अमृत, मनमोहिनी 2 जैसे टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं।

इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत, जिया खान, आसिफ बसरा, कुशल पंजाबी और प्रत्यूषा बनर्जी जैसे एक्टर और एक्ट्रेस ने भी सुसाइड कर लिया था। इनके अलावा सिद्धार्थ शुक्ला, स्वामी ओम, जेड गुडी जैसे एक्टर्स ने भी दुनिया को अलविदा कर दिया। लेकिन हैरानी की बात है कि इन कलाकारों की मौत की गुत्थी अभीतक नहीं सुलझी है। पुलिस की जांच भी संदेह के घेरे में है। इनमें से किसी को आया हार्ट अटैक...तो किसी ने आत्महत्या कर ली जैसी बात लाकर पुलिस और जांच एजेंसियां अपना पल्ला झाड़ लेती हैं। वैशाली सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव थीं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें और रील्स शेयर करती नजर आती थीं। इसके अलावा एक्ट्रेस अपना एक यूट्यूब चैनल भी चलाती थीं। वैशाली ने अपने नाम पर ही अपने यूट्यूब चैनल का नाम रखा था। इस पर वह फैंस के साथ खूब वीडियो व्लॉग शेयर करती थीं। एक्ट्रेस के आत्महत्या कर लिए जाने से फैंस सदमे में हैं।

calender
16 October 2022, 08:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो