Birthday Special: इंजीनियरिंग से टीवी और फिर बॉलीवुड का सफर...बेहद छोटा लेकिन दमदार था सुशांत सिंह राजपूत का फिल्मी करियर

Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत को फैंस का खुब प्यार मिलता है और मिले भी क्यू ने इसके लिए उन्होंने जी तोड़ मेहनत जो की थी. तो चलिए आज उनके 38वें बर्थडे के मौके पर उनके स्टार बनने की कहानी जानते हैं.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Sushant Singh Rajput 38th Birthday: 14 जून 2020, ये वो दिन है जब अचानक सुशांत सिंह राजपूत हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गए. महज 34 साल की उम्र में एक्टर ने खुदकुशी कर ली. वहीं अचानक से सुशांत के जाने की इस खबर से उनके चाहने वाले गहरा सदमा लगा था जो आजतक लोगों के जेहन से नहीं गया. आज भी लोग उन्हें याद करके भावुक हो जाते हैं. तो चलिए आज उन्हें याद करते हुए उनके स्टार बनने के सफर पर एक नजर डालते हैं.

जिंदादिली सुशांत सिंह राजपूत का शुरुआती करियर-

दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले जिंदादिली एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना में हुआ था. सुशांत बचपन से पढ़ने में तेज थे. वो एक ऐसे छात्र थे जो हमेशा किताबों में डूबे रहते थे यही वजह है कि, उन्होंने DCE प्रवेश परीक्षा में 7वां रैंक हासिल किया था और दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में प्रवेश लिया. सुशांत को बचपन में अंतरिक्ष में बेहद रुचि था वह हमेशा से एक एस्ट्रोनॉट बनना चाहते थे लेकिन इस पढ़ाई का खर्चा उनका परिवार नहीं उठा सकता था इसलिए उन्होंने इंजीनियरिंग करना शुरू किया. लेकिन बाद में उन्होंने इंजीनियरिंग भी छोड़ दी और फिर फिल्मी दुनिया में करियर बनाने की ठान ली.

श्यामक डावर ने थिएटर में हाथ आजमाने का दिया सुझाव-

इंजीनियरिंग करने के दौरान सुशांत मनोरंजन के लिए श्यामक डावर की डांस क्लास में शामिल हो गए थे. डांस सीखने के बाद नो कॉलेज के कार्यक्रम में भाग लेने लगे. उनकी डांसिंग और प्रतिभा देखकर श्यामक ने उन्हें थिएयर में हाथ आजमाने का सुझाव दिया. जिसके बैद सुशांत बैरी जॉन की एक्टिंग क्लासेज में शामिल हो गए और बहुत जल्द एक्टिंग सीख गए. हालांकि जब वो इंजीनियरिंग के चौथे वर्ष में आए तो उन्हें स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से छात्रवृत्ति का प्रस्ताव मिला था. उन्हें उसी वक्त फैसला लेना था कि, उन्हें क्या करना है जिसके बाद उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाने का फैसला लिया और इंजीनियरिंग को त्याग दिया.

टेलीविजन के पॉपुलर शो पवित्र रिश्ता से मिला फेम-

बता दें कि, जब सुशांत नादिरा बब्बर के थिएटर में एक ड्रामा परफॉर्म कर रहे थे तब उन्हें टेलीविजन शो 'किस देश में है मेरा दिल' के लिए चुना गया था. इस तरह टीवी की दुनिया में कदम रखने के बाद सुशांत ने अपने अभिनय से लोगों को इंप्रेस किया और फिर उन्हें 'पवित्र रिश्ता' सीरियल में काम मिला. बता दें कि, पवित्र रिश्ता शो से ही सुशांत घर-घर में मशहूर हुए थे. उन्होंने 2 साल तक इस शो में काम किया इस बीच उन्हें फिल्म 'काई पो चे' से बॉलीवुड में हाथ आजमाने का मौका मिला.

बेहद छोटा लेकिन दमदार था सुशांत का फिल्मी करियर-

आपको बता दें कि, भले ही सुशांत सिंह का फिल्मी सफर छोटा था लेकिन काफी दमदार था. उन्होंने अपनी फिल्म करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की है जिसमें 'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' और 'केदारनाथ' जैसी फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. हालांकि, इस कामयाबी तक पहुंचने के लिए एक्टर काफी संघर्ष करना पड़ा था. फिल्मों में अपने इन्हीं किरदारों की वजह से सुशांत सिंह राजपूत हमेशा अपने फैंस के दिलों में जिंदा रहेंगे.

calender
20 January 2024, 10:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो