Bollywood Kissa: फिल्म 'त्रिशूल' के ऑफर को ठुकराने पर जब सलीम ने दी थी ऋषि कपूर को करियर बर्बाद करने की धमकी, एक्टर ने किया खुलासा

उस समय लोगों का यह कहना हो गया था की सलीम और जावेद की लिखी हुई फिल्म सुपरहिट होने की पूरी गारंटी है। लेकिन उस दौर में भी एक एक्टर ऐसा था जिसने इन दोनों की फिल्म को करने से इनकार कर दिया था।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Bollywood Kissa: बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान को आज के समय में आखिर कौन नहीं जनता है भला। वहीं इनके पिता सलीम खान को भी अच्छे से जानते होंगे। उन्हीं से जुड़ा एक किस्सा आज हम आपको बताने वाले हैं, जब उन्होंने ऋषि कपूर को करियर बर्बाद करने की धमकी दे दी थी। 

यह वो वक़्त था जब सलमान के पिता राइटर सलीम और जावेद की बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में तूती बोलती थी। इस जोड़ी ने फिल्म 'जंजीर' से लेकर 'शोले' जैसी कमाल की सुपरहिट फ़िल्में दी थीं। उस समय लोगों का यह कहना हो गया था की सलीम और जावेद की लिखी हुई फिल्म सुपरहिट होने की पूरी गारंटी है। 

ऋषि कपूर ने फिल्म करने से किया था इनकार 

लेकिन उस दौर में भी एक एक्टर ऐसा था जिसने इन दोनों की फिल्म को करने से इनकार कर दिया था। वह थे बॉलीवुड दिव्यंगत एक्टर ऋषि कपूर। हालांकि उस समय एक्टर का करियर अच्छा - खासा जमने लग गया था। इस दौरान सलीम और जावेद अपनी फिल्म का ऑफर ऋषि कपूर के पास लेकर आये थे। वह फिल्म थी 'त्रिशूल'. ऋषि कपूर को इस फिल्म में मिला किरदार पसंद नहीं आया जिससे उन्होंने फिल्म करने से इनकार कऱ दिया था। 

rishi kapoor
rishi kapoor

जिसके बाद सलीम खान ने गुस्से में ऋषि कपूर को करियर बर्बाद करने की धमकी दे डाली। इस बात का खुलासा खुद ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी खुल्ल्म खुल्ला में किया हुआ है। 

ऐसे दी थी धमकी 

ऋषि कपूर ने बायोग्राफी में बताया कि वह फिल्म इंडस्ट्री के पहले ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने सलीम और जावेद की फिल्म करने से इनकार कर दिया था। जब उन्होंने सलीम खान के ऑफर को ठुकराया था। तो उन्होंने ऋषि कपूर को धमकी देते हुए कहा था - तुम्हारी ऐसी हिम्मत कैसे हो गयी, जो तुम सलीम और जावेद की फिल्म को ठुकरा दो। जिसके जवाब में ऋषि कपूर ने कहा था - मुझे रोल पसंद नहीं आया, जिसपर सलीम खाने कहते की - क्या तुमको मालूम है आजतक किसी ने हमसे ना नहीं कहा, हम तुम्हारा करियर बर्बाद भी कर सकते हैं। 

rajesh and amitabh
rajesh and amitabh

इसके बाद ऋषि कपूर आगे अपनी बायोग्राफी में बताते हैं कि - सलीम यही तक ही नहीं रुके थे, उन्होंने आगे कहा कि- तुम्हारे साथ कौन काम करेगा, तुम यह बात जानते भी हो कि राजेश खन्ना को भी हमने फिल्म 'जंजीर' का ऑफर दिया था उसने भी ऐसे ही इनकार किया था। लेकिन हमने उसके सामने एक नया चेहरा खड़ा कर दिया , वह है अमिताभ बच्चन। अमिताभ बच्चन ने राजेश खन्ना को एकदम बर्बाद कर दिया, अब ऐसा ही तुम्हारे साथ भी करेंगे। 

Amar Akbar Anthony
Amar Akbar Anthony

इसके बाद ऋषि कपूर अपनी बायोग्राफी में आगे लिखते हैं कि - मैंने सलीम - जावेद की इस धमकी को नज़रअंदाज़ कर दिया था। इसके बाद मुझे सबसे ज़्यादा ख़ुशी जब हुई जब मेरी फिल्म 'अमर अकबर एंथनी' सुपरहिट साबित हुई और सलीम - जावेद की फिल्म 'ईनाम - धरम फ्लॉप हो गयी थी। 

calender
24 June 2023, 10:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो