बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दी जानकारी, शुरू हुए KBC-15 के लिए रजिस्ट्रेशन

केबीसी का नया सीजन जल्द शुरू होने वाला है। शनिवार को बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर केबीसी सीजन 15 के रजिस्ट्रेशन की जानकारी दी।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दी जानकारी, शुरू हुए KBC-15 के लिए रजिस्ट्रेशन Kaun Banega Crorepati : सोनी टीवी का सबसे बड़ा पॉपुलर रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के फैंस के लिए एक बड़ी खबर है। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन इस शो को होस्ट करते हैं। अब केबीसी का नया सीजन जल्द शुरू होने वाला है।

यह केबीसी का 15वां सीजन होगा, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन शनिवार 29 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं। अगर आप भी कौन बनेगा करोड़पति शो में भाग लेना चाहते हैं तो जल्दी ही अप्लाई कर दें। आपतो बता दें कि हर बार की तरह इस बार भी केबीसी को अमिताभ बच्चन ही होस्ट करेंगे।

बिग बी ने दी जानकारी

शनिवार को बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर केबीसी सीजन 15 के रजिस्ट्रेशन की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि "#KBC 15 का पंजीकरण 29 अप्रैल रात 9 बजे से शुरू हो रहा है।" बिग बी ने कहा 'मुझसे मिलने के लिए चाहिए ढेर सारा ज्ञान। रजिस्ट्रेशन करके बनाइये अपनी नई पहचान।'

केबीसी का इतिहास

कौन बनेगा करोड़पति शो सला 2000 में शुरू हुआ था। इस शो में सामान्य ज्ञान व कई तरह के विषयों से जुड़े प्रश्न पूछे जाते हैं। साथ ही सही जवाब देने पर मोटी रकम पाने का अवसर मिलता है। इस शो से बहुत सारा ज्ञान मिलता है जिसके कारण ये बच्चों के साथ बड़े के बीच भी लोकप्रिय है।

खास बात यह कि बिग बी शो के पहले सीजन के अब तक इसको होस्ट करते आ रहे हैं। हालांकि सिर्फ 2007 के सीजन को शाह रुख खान ने होस्ट किया था।‌

KBC के लिए ऐसे करें अप्लाई

अगर आप भी केबीसी सीजन-15 में भाग लेना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले आपको आवेदन करना होगा।

1. इस शो में आवेदन के लिए सबसे पहले आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के लिए सोनी टीवी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

2. फिर केबीसी के एप्लिकेशन फॉर्म पर क्लिक करें।

3. मोबाइल नंबर भरें, इसके बाद ओटीपी आएगा उसे भर दें। बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म ओपन हो जायेगा।

4. इसके बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को भरें और सबमिट कर दें। इस तरह केबीसी शो के लिए रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा।

calender
30 April 2023, 04:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो