गरीबी में बीता बचपन, घरवाले थे एक्टिंग करियर के खिलाफ, ऐसा था रश्मिका का बचपन

रश्मिका मंदाना 5 अप्रैल यानि की आज उनका जन्मदिन है. रशिमिका का बचपन और करियर दोनों काफी संघर्ष से भरा था.

JBT Desk
JBT Desk

Rashmika mandanna Birthday: 5 अप्रैल यानि की आज रश्मिका का जन्मदिन है. उनका जन्म 5 अप्रैल 1996 को कर्नाटक के कुर्ग में हुआ था. रश्मिका मंदाना आज के समय में साउथ से लेकर हिंदी सिनेमा में टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं. हिंदी सिनेमा में रश्मिका की फिल्म एनिमल काफी सुपरहिट हुई थी. इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था. इस फिल्म में रश्मिका के साथ रनवीर कपूर नजर आए थे. लेकिन रश्मिका के बचपन की बात की जाए तो उनका बचपन गरीबी और संघर्ष से भरा था. 

रश्मिका का बचपन

रश्मिका के पिता एक छोटा सा बिजनेस था. वहीं रश्मिका के बचपन की बात की जाए तो बचपन में उनके पास खिलौने खरीदने के भी पैसे नहीं थे. घर का किराया देने के लिए उनके परिवार के पास पैसे नहीं थे. उनका बचपन गरीबी और संघर्ष से भरा था. वहीं उनका परिवार एक्टिंग करियर के भी खिलाफ था. लेकिन  उन्होंने फिर भी एक्टिंग की राह चुनी. 

फैमली और पेरेंट्स का सपोर्ट नहीं

रश्मिका ने एक इंटरवयू को दौरान खुद बताया कि जब उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने का सोचा तो उनकी फैमिली ने सपोर्ट नहीं किया. उनका मानना था कि  फिल्मों में सिर्फ मर्द ही काम कर सकते हैं. ये फिल्ड लड़कियों के लिए नहीं बना है. लेकिन उन्होंने अपने मां और पिता को समझाकर इस फिल्ड में अपना रास्ता चुन लिया. आज के समय में रश्मिका का माता-पिता को अपनी बेटी पर खूब गर्व है.  

करियर की शुरुआत

साल 2016 में रश्मिका ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2016 में कन्नड़ फिल्म ‘किरिक पार्टी’ से किया था. ये फिल्म बॉ़क्स ऑफिस पर हिट भी गई थी.  वहीं साल 2018 में  'चालो' फिल्म के साथ अपना तेलुगु डेब्यू किया और उसी साल उन्होंने रोमकॉम फिल्म 'गीता गोविंदम' में अभिनय किया. ये फिल्म भी हिट साबित हुई. इन फिल्म के हिट होने के बाद रश्मिका को लोगों से काफी लोकप्रियता मिली. 

calender
05 April 2024, 09:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो