Disha Salian Case : दिशा सालियान की मौत मामले में जांच करेगी SIT, महाराष्ट्र की राजनीति में शुरू हुआ हंगामा

Mumbai Police : सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले की जांच के लिए मुंबई पुलिस ने विशेष जांच टीम यानी SIT का गठन किया गया है..

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Disha Salian Case : दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आज इस दुनिया में नहीं है. उनके फैंस आज भी सुशांत को याद करते हैं. अब एक्टर की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले की जांच के लिए मुंबई पुलिस ने विशेष जांच टीम यानी SIT का गठन किया है. इसकी बारे में एक अधिकारी ने जानकारी दी है. इस संबंध में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागरपुर में कहा कि इस सिलसिले में पुलिस विभाग को निर्देश दिए गए हैं.

SIT गठित की उठी मांग

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री से मीडिया ने यह सवाल किया कि क्या सालियान मामले में एसआईटी का गठन किया गया है? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि पिछले साल राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में विधानसभा में एसआईटी के गठन की मांग उठी थी. इसको लेकर सरकार ने कहा था कि साक्ष्यों की पड़ताल की जाएगी और पुलिस विभाग को निर्देश दिए जाएंगे. वहीं एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मलवानी थाने के वरिष्ठ निरीक्षक चिमाजी अधव मामाले की जांच करेंगे और पुलिस उपायुक्त अजय बंसल जांच की निगरानी करेंगे.

महाराष्ट्र की राजनीति गरमाई

शिवसेना नेता संजय राउत ने एसआईटी के गठन पर कहा कि वे अमेरिकी या रूसी जासूसी एजेंसियों सीआईए और केजीबी को जांच सौंप सकते हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार राजनीतिक विरोधियों को बदनाम करने की फैक्टरी है. राउत ने कहा कि मौजूदा शासन का समय विपक्षी नेताओं के खिलाफ एसआईटी गठित करने पर ही बीता है.

2020 में हुई थी दिशा की मृत्यु

28 वर्षीय दिशा सालियान ने 8 जून, 2020 को एक बिल्डिंग से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. इसके कुछ दिन बाद ही सुशांत सिंह का शव मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने फ्लैट में फंदे से लटका मिला था. वहीं दिशा के पिता सतीश सालियान ने पुलिस को एक पत्र में लिखा था कि उन्हें अपनी बेटी की मौत के मामले में गड़बड़ी का संदेह है.

calender
13 December 2023, 05:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो