Emraan Hashmi Birthday: कैमरे से खौफ खाने वाला कैसे बना सीरियल किसर? जानिए इमरान हाशमी का दिलचस्प किस्सा

Emraan Hashmi Birthday: 24 मार्च को बॉलीवुड के सीरियल किसर कहलाने वाले इमरान हाशमी का जन्मदिन है. आज आपको बताएंगे कि कैसे वो बॉलीवुड में सीरियल किसर बन गए.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Emraan Hashmi Birthday: बुझे लबों पे है बोसों की राख बिखरी हुई... मैं इस बहार में ये राख भी उड़ा दूँगा. अब आप सोच रहे होंगे कि आज लबों का जिक्र क्यों कर रहे हैं, बॉलीवुड में अगर लबों का जिक्र आए तो इसमें इमरान हाशमी का नाम सबसे पहले आता है. इमरान हाशमी की आज बात करने की वजह उनका जन्मदिन है. इमरान हाशमी को सीरियल किसर के नाम से जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इमरान कभी भी एक एक्टर नहीं बनना चाहते थे. आज आपको बताएंगे कि वो आखिर कैसे एक साधारण से इंसान से कैसे सीरियल किसर बन गए. 

एक्टिंग की दुनिया में नहीं आना चाहते थे इमरान 

24 मार्च को इमरान हाशमी का जन्मदिन है, उनका जन्म सन  1979 में हुआ था. इमरान लगातार फिल्मों में सक्रिय नहीं रहते हैं लेकिन वो किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं. इमरान को लोग एस सीरियल किसर के तौर पर जानते हैं. मगर एक समय ऐसा आया जब वो अपनी इस इमेज को तोड़ना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने एक्शन फिल्में की. हाल ही में वो टाइगर 3 में नजर आए थे, जिसमें उनकी ताफी तारीफ भी हुई थी. लेकिन वो इमरान कभी भी एक्टिंग की दुनिया में आना ही नहीं चाहते थे. 

इमरान हाशमी
इमरान हाशमी

कैमरे के सामने आने से डरते थे

इमरान हाशमी जो आज बोखौफ होकर कैमरे के सामने बोल्ड सीन देते हैं, एक समय ऐसा था जब वो कैमरे के सामने आने से भी डरते थे. इमरान के फिल्मी दुनिया में आना महज एक इत्तेफाक था. इमरान एक इंटरव्यू में इस बारे में खुलासा किया था कि वो कभी भी फिल्मी दुनिया में नहीं आना चाहते थे. 

अपना नाम बदल चुके हैं इमरान 

बॉलीवुड में नाम बदलना कोई बड़ी बात नहीं है, यहां पर अपना करियर शुरू करने के बाद जब कुछ एक्टर्स को कामयाबी नहीं उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. इसी कड़ी में इमरान हाशमी का नाम भी शामिल है. आपतो बता दें कि इमरान हाशमी का पूरा नाम सैयद इमरान अनवर हाशमी था. उन्होंने अपना नाम एक ज्योतिषी के कहने पर बदला था. ये उस दौरान की बात है जब उनकी फिल्म फुटपाथ आई थी, जोकि उस वक्त पर चल नहीं पाई थी. इसके बाद उन्होंने ज्योतिषी के कहने के बाद अपना नाम बदला था. इमरान ने अपने नाम की स्पेलिंग में थोड़ा बदलाव किया था. 

Emraan Hashmi Birthday
इमरान हाशमी 

जल्द ही मिली कामयाबी 

इमरान के नाम बदलने के बाद वो कामयाबी की तरफ बढ़ने लगे थे. नाम बदलने के बाद उनकी जितनी भी फिल्में आईं वो कामयाब रहीं. इसमें 'मर्डर','जहर', 'आशिक' में बेहतरीन काम काम किया. इसके बाद उनको 'गैंगस्टर' और 'आवारापन' और कामयाबी की तरफ ले गई. इमरान के गाने शुरू से ही लोगों को काफी पसंद आते हैं. आज भी इमरान के रोमांटिक गाने खास मौको पर चलाए जाते हैं. 

सबसे अच्छा और बुरा किस

इमरान से जब उनके अचछे और बुरे किस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने दो हीरोईनों के नाम लिए. इसमें इमरान ने बताया कि इमरान हाशमी ने फिल्म 'मर्डर 2' में जैकलीन फर्नांडिस के साथ किसिंग सीन को सबसे अच्छा बताया, जबकि फिल्म 'मर्डर' में मल्लिका शेरावत के साथ जो किसिंग सीन थे उनको सबसे खराब कहा था. आपको बता दें कि फिल्म राज 3 में ईशा गुप्ता को करीब 20 मिनट तक किस करने का रिकॉर्ड बनाया था. 

calender
23 March 2024, 10:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो