Javed Akhtar On Film Animal: 'एनिमल' की टीम ने जावेद अख्तर को दिया जवाब, दिग्गज लेखक ने किया था फिल्म पर कमेंट

Javed Akhtar On Film Animal: बॉलीवुड के दिग्गज गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने एक कार्यक्रम के दौरान फिल्म निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म 'एनिमल' और 'कबीर सिंह' की आलोचना किया था. इसके बाद फिल्म 'एनिमल' की टीम ने उनके कमेंट को लेकर उन पर कटाक्ष किया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Team Animal Replied To Javed Akhtar: बॉलीवुड के दिग्गज गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने एक कार्यक्रम के दौरान फिल्म निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म 'एनिमल' और 'कबीर सिंह' की आलोचना किया था. इसके बाद अब रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'एनिमल' की टीम ने उनके कमेंट को लेकर उन पर कटाक्ष किया है. फिल्म के आधिकारिक हैंडल ने रविवार, (7 जनवरी) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि अगर उनके 'कैलिबर' का लेखक किसी प्रेमी के विश्वासघात को नहीं समझ सकता है, 'तो आपकी सारी कलाएं बहुत बड़ी झूठी हैं.' फिल्म की टीम ने नारीवाद के मुद्दे को लेकर भी उनपर तंज कसा. 

एनिमल के एक्स हैंडल द्वारा किए गए पोस्ट में लिखा गया कि, "आपकी क्षमता का लेखक एक प्रेमी के विश्वासघात (ज़ोया और रणविजय के बीच) को नहीं समझ सकता है, तो आपकी सभी कलाएं बहुत बड़ी झूठी हैं. 

'प्यार को जेंडर की राजनीति से मुक्त होने दें'

फिल्म एनिमल की टीम ने आगे लिखा कि यदि एक महिला को प्यार के नाम पर किसी मर्द द्वारा धोखा दिया गया और मूर्ख बनाया गया होता और अगर महिला कहती की "मेरा जूता चाटो" तो आप लोग इसे नारीवाद कहकर जश्न मनाते. प्यार को जेंडर की राजनीति से मुक्त होने दें. चलो बस उन्हें प्रेमी कहते हैं. प्रेमी ने धोखा दिया और झूठ बोला. प्रेमी ने कहा मेरा जूता चाटो.

जावेद ने एनिमल के बारे में क्या कहा?

हाल ही में, औरंगाबाद में अजंता एलोरा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बात करते हुए, जावेद ने कहा था, “मेरा मानना ​​​​है कि यह आज के युवा फिल्म निर्माताओं के लिए एक परीक्षण का समय है कि वे किस तरह के किरदार बनाना चाहते हैं, जिसकी समाज सराहना करे. उदाहरण के लिए, यदि कोई ऐसी फिल्म है जिसमें कोई पुरुष किसी महिला से अपने जूते चाटने के लिए कहता है या यदि कोई पुरुष कहता है कि महिला को थप्पड़ मारना ठीक है, और यदि फिल्म सुपर डुपर हिट है, तो यह बहुत खतरनाक है.

फिल्म के इस सीन को लेकर छिड़ा विवाद 

जावेद एनिमल के एक महत्वपूर्ण सीन का जिक्र कर रहे थे, जहां फिल्म के मुख्य किरदार रणविजय (रणबीर कपूर) ने जोया (तृप्ति डिमरी) को उसके प्रति अपना प्यार साबित करने के लिए अपने जूते चाटने के लिए कहा था. इस सीन ने पहले एक विवाद उत्पन्न किया था. थप्पड़ मारने की घटना संभवतः संदीप की 2019 की फिल्म कबीर सिंह के संदर्भ में थी, जिसमें शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी ने अभिनय किया था.

calender
07 January 2024, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो