मुझे खैरात में पति नहीं चाहिए, दिलीप कुमार के लिए मधुबाला से किसने कही थी ये बात

दिलीप कुमार और मधुबाला की प्रेम कहानी से तो जग जाहिर है लेकिन एक एक्ट्रेस और थी जो दिलीप कुमार से बेहद प्यार करती थी. आज हम आपको इसी एक्ट्रेस के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं जो उन्होंने मधुबाला से कही थी.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

मनोरंजन जगत में मधुबाला को एक खूबसूरत अदाकारा के तौर पर जाना जाता है. एक दौर था जब उनकी खूबसूरत पर बड़े-बड़े एक्टर फिदा थे. इसी में से एक थे दिलीप कुमार जो मधुबाला की सुंदरता पर फिदा थे. हालांकि, इन दोनों के बीच एक और एक्ट्रेस थी जो दिलीप कुमार से बेहद प्यार करती थी. दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री निम्मी की जिनकी खूबसूरती की तुलना मधुबाला से होती थी. हिंदी सिनेमा में निम्मी की गिनती नरगिस, मीना कुमारी और नूतन जैसी मशहूर अभिनेत्रियों में होती थी.

एक्ट्रेस अपनी मनमोहक मुस्कान और खूबसूरत आखों से हर किसी को दिवाना बना देती थी. एक्ट्रेस का जन्म उत्तर प्रदेश के आगरा में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. एक्ट्रेस के बचपन का नाम नवाब बानो था लेकिन फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद वह निम्मी के नाम से मशहूर हो गई. वैसे तो एक्ट्रेस कई वजहों से सुर्खियों में रही है लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा मोहब्बत को लेकर हुई.

मधुबाला और निम्मी के बीच थी गहरी दोस्ती

कहा जाता है कि, मधुबाला और निम्मी बहुत अच्छी दोस्त थी. दोनों आपस में अपनी सारी बाते एक दूसरे के साथ शेयर करती थी. मधुबाला भी दिलीप कुमार को लेकर बातें बताती थी. बता दें कि, सुंदरता के मामले में दोनों किसी से कम नहीं थी. दोनों का नाम दिलीप कुमार के साथ भी जुड़ा था. रिपोर्ट के मुताबिक निम्मी भी दिलीप कुमार से प्यार करती थी. इस बारे में जब मधुबाला को पता चला तो वह अपने दोस्त से सवाल कर बैठी थी जिसका जवाब भी उन्हें मिला था.

मुझे खैरात में पति नहीं चाहिए मधुबाला से किसने कहा था

जब मधुबाला ने निम्मी से पूछा कि, क्या वह दिलीप साहब को प्यार करती हैं. मधुबाला ने यहां तक कह दिया था कि, अगर वह उन्हें पसंद करती हैं तो वह दोनों की जिंदगी से चली जाएंगी. इस सवाल पर निम्मी ने हँसते हुए जवाब दिया कि, वह ना तो मधुबाला की तरह सुंदर हैं और न ही उन्हें खैरात में पति चाहिए. हालांकि बाद में हुआ कुछ ऐसा कि, दिलीप कुमार और मधुबाला की प्रेम कहानी भी 9 साल बाद टूट गया.

calender
17 February 2024, 11:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो