MasterChef India Winner: मास्टरशेफ इंडिया की चमचमाती ट्रॉफी को नयनज्योति ने किया अपने नाम, ट्रॉफी के साथ मिले लाखों इनाम

MasterChef India Winner: असम के नयनज्योति सैकिया ने कुकिंग शो मास्टरशेफ इंडिया में अपनी शानदार कुकिंग स्किल्स से सभी का दिल जीतकर ट्रॉफी अपने नाम कर लिया है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

हाइलाइट

  • शुक्रवार की शाम को मुंबई में अंबानी परिवार ने एक इवेंट का आयोजन किया था यह इवेंट नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर के ओपनिंग के उपलक्ष्य में रखा गया था

भारत का सबसे लोकप्रिय रियालिटी कुकिंग शो मास्टरशेफ इंडिया-7 को अपना विजेता मिल गया है, इस साल मास्टरशेफ इंडिया सीजन 7 की ट्रॉफी को असम के नयनज्योति सैकिया ने अपने नाम किया है। नयनज्योति ने अपने बेहतरीन कुकिंग स्किल्स और सच्चाई से यह खिताब अपने नाम किया है, हालांकि नयनज्योति के लिए यह ट्रॉफी जितना आसान नहीं था उन्हें कुकिंग प्रतियोगता के दौरान काफी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा तब जाके मास्टरशेफ इंडिया-7 की ट्रॉफी उनके हाथ आई है।

36 प्रतिभागियों के साथ शूरू हुई मास्टरशेफ इंडिया-7 की जर्नी

मास्टरशेफ इंडिया सीजन 7 शो की शुरुआत 36 प्रतिभागियों के सात शुरु हुआ था, धिरे-धिरे प्रतिभागियों का संख्या घटती गई यानी की 36 प्रतिभागियों में से टॉप 16 प्रतिभागी चुने गए फिर उसके बाद टॉप 7 कंटेस्टेंट्स के बीच आखिरी मुकाबला हुआ, मास्टरशेफ इंडिया सीजन 7 शो के आखिरी पड़ाव नयनज्योति के लिए आसान नहीं था हालांकि असम के नयनज्योंति सैकिया ने सबको अपनी कंकिंग स्किल्स से मात देते हुए मास्टरशेफ इंडिया की ट्रॉफी अपने नाम कर लिया।

मास्टरशेफ इंडिया सीजन 7 शो के विनर को ट्रॉफी के साथ मिला लाखों इनाम

लोकप्रिय रियालिटी कुकिंग शो मास्टरशेफ इंडिया सीजन 7 को अपना विजेता मिल गया है, शो के विजेता नयनज्योति को चमचमाती ट्रॉफी के साथ 25 लाख रुपये इनाम के तौर पर दिया गया है इसके साथ फर्स्ट रनर-अप बने असम के संता सरमाह और सेकेंड रनर-अप मुंबई की सुवर्णा बगुल को 5 लाख रुपये का इनाम मास्टरशेफ इंडिया शो के तरफ से दिया गया।

रियालिटी शो मास्टरशेफ इंडिया को इस साल शेफ विकास खन्ना, गरीमा अरोड़ा और रणवीर बरार ने जज किया, मास्टरशेफ इंडिया शो के ग्रेंड फिनाले में शेफ संजीव कपूर भी मौजूद थे। विजेता बनने पर नयनज्योति ने कही ये बात असम के नयनज्योति सैकिया ने मास्टरशेफ इंडिया की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है इस बड़ी जीत पर नयनज्योति ने कहा कि मैने कभी नहीं सोचा ती की मैं इतने बड़े शो मास्टरशेफ इंडिया का हिस्सा भी बन पाउंगा, मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं मास्टर शेफ इंडिया के किचन में इतने हफ्तें गुजार चुका हूं, हालांकि इस शो में भाग लेना मेरा सपना ता जो कि मैने पूरा किया और मास्टरशेफ शो की ट्रॉफी भी अपने नाम कर लिया। बतां दें की नयनज्योति सैकिया के स्वीट डिश लोगों को खूब पसंद आया था।

फ्यूचर में क्या करना चाहते है मास्टरशेफ विनर

मास्टरशेफ विनर नयनज्योति सैकिया की फ्यूचर प्लान्स की बात करें तो उन्होंने अभी अपनी आगे की लाइफ के बारें में कुछ नहीं सोचा है, हालांकि नयनज्योति सैकिया को खाना बनाना और ट्रैवल करना पसंद है इसलिए वह फ्यूचर में नॉर्थ ईस्ट फुड और सांस्कृति पर व्लॉग वीडियो बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं। मास्टरशेफ इंडिया सीजन 7 के वीनर नयनज्योति का कहना है की लोगों ने उन्हें काफी पसंद किया है जिससे उन्हें बड़े रेस्टोरेंट्स में काम करने का अवसर मिला है।

calender
01 April 2023, 03:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो