Parineeti Chopra Birthday: बॉलीवुड की 'परी' है मल्टीटेलेंटेड, जानिए अनुष्का शर्मा की पीआर से उनकी को-स्टार बनने तक का सफर!

Parineeti Chopra Birthday: प्रियंका चोपड़ा की बहन और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा का नाम हर किसी की जुबान पर रहता है. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि वह कभी भी अदाकारा नहीं बनना चाहती थीं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Parineeti Chopra Birthday: अपनी बड़ी बहन प्रियंका चोपड़ा की सफलता के साये में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली परिणीति चोपड़ा को लोगों की नजरों में खुद को साबित करने के लिए पहले दिन से ही एक अजीब लड़ाई लड़नी पड़ी है. खास बात यह है कि एक्ट्रेस ने इससे अच्छे से मुकाबला किया और काफी हद तक जीत हासिल की और इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं.

आप सभी को जानकर हैरानी होगी कि कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकीं परिणीति चोपड़ा ने कभी एक्ट्रेस बनने का दूर-दूर तक सपना नहीं देखा था. अब सवाल उठता है कि फिर ऐसा क्या हुआ कि परिणीति चोपड़ा ग्लैमर इंडस्ट्री में आ गईं? आज राघव की परी के जन्मदिन पर हम आप सभी को वो खास वजह बताने जा रहे हैं. 

पढ़ाई करने वाली बच्ची थीं परिणीति 

22 अक्टूबर 1988 को अंबाला में जन्मी परिणीति चोपड़ा आज बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं. भले ही आज उनके पास काम की कोई कमी नहीं है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्होंने सोचा भी नहीं था कि वह एक्ट्रेस बनेंगी. दरअसल, परिणीति चोपड़ा बचपन से ही स्कॉलर थीं और पढ़ाई में लगन के कारण वह स्कूल से लेकर कॉलेज तक हमेशा टॉप पर रहीं.

इंग्लैंड में की पढ़ाई

निवेश बैंकर बनने का सपना लेकर बड़ी हुईं परिणीति महज 17 साल की उम्र में पढ़ाई के लिए अपनी मातृभूमि से दूर इंग्लैंड चली गईं. अभिनेत्री ने इंग्लैंड में बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में अपना ट्रिपल ऑनर्स पूरा किया. इसके साथ ही परिणीति ने म्यूजिक में बीए ऑनर्स भी किया है, जिसका नतीजा है कि आज वह फिल्मों में अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी आवाज का जादू भी चलाती हैं. 

परिणीति चोपड़ा-राघव चड्ढा
परिणीति चोपड़ा-राघव चड्ढा

इस तरह बनी अभिनेत्री  

विदेश में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद परिणीति चोपड़ा अपने देश लौट आईं और मुंबई में यशराज फिल्म्स में काम करने लगीं. वहां परी ने यशराज फिल्म्स के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में इंटर्नशिप की और फिर इसके जनसंपर्क सलाहकार विभाग में शामिल हो गईं. पीआर विभाग में काम करते हुए उन्होंने फिल्म 'बैंड बाजा बारात' के सभी इवेंट्स को संभाला और यही वह समय था जब इस फिल्म के इंटरव्यूज को संभालते हुए उन्हें एहसास हुआ कि वह भी एक अभिनेत्री बन सकती हैं. महज़, तीन महीने के अंदर परिणीति अनुष्का शर्मा की पीआर से उनकी को-स्टार बन गईं. दरअसल, परिणीति चोपड़ा ने फिल्म 'लेडीज वर्सेज रिकी बहल' के लिए ऑडिशन दिया और उनका चयन हो गया.

परिणीति की बेहतरीन फिल्में  

'लेडीज वर्सेस रिकी बहल' में सह-कलाकार के रूप में काम करने के बाद परिणीति ने 2012 में रिलीज हुई फिल्म 'इश्कजादे' में मुख्य भूमिका निभाई और इससे उन्हें पहचान भी मिली. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग से हर कोई काफी प्रभावित हुआ, इसलिए वह एक के बाद एक प्रोजेक्ट साइन करती गईं. इसके बाद परिणीति ने 'शुद्ध देसी रोमांस', 'हंसी तो फंसी', 'दावत-ए-इश्क', 'मेरी प्यारी बिंदु', 'ऊंचाई' और 'मिशन रानीगंज' जैसी फिल्मों में काम किया. फिल्मों के जरिए लोगों के दिल पर राज करने वाली परिणीति आज आप सांसद राघव चड्ढा के दिल की रानी हैं. हाल ही में दोनों ने शादी की है. 

calender
22 October 2023, 08:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो