Pritam Chakraborty Birthday: बचपन से ही Pritam Chakraborty को था संगीत से लगाव, फिर ऐसे बन गए रॉकस्टार

PritamChakraborty Happy Birthday:  प्रीतम चक्रवर्ती  (Pritam Chakraborty) बॉलीवुड में कई हिट गानों के लिए जाने जाते हैं। अपने गानों से लोगों का मनमोह लेने वाले मशहूर सिंगर प्रीतम चक्रवर्ती  आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं तो चलिए उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनके बारे में कुछ रोचक बाते जानते हैं।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Pritam Chakraborty Birthday special: मशहूर सिंगर जिनकी  आवाज का जादू हर किसी के कानों में गूंजता हैं। हम जिक्र रहे है दिग्गज म्यूजिक कंपोजर प्रीतम चक्रवर्ती (Pritam Chakraborty) का जिन्होंने संगीत को एक नई दिशा दी। आज उनका बर्थडे है। प्रीतम चक्रवर्ती (Pritam Chakraborty) का जन्म 14 जून 1971 को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुआ है। सिंगर एक बंगाली ब्राह्मण परिवार से हैं। उन्होंने संगीत की शुरुआती शिक्षा अपने पिता प्रबोध चक्रवर्ती से ली। जब प्रीतम स्कूल में थे तो उन्होंने गिटार बजाना सिखा था। उन्होंने अपनी पढ़ाई लिखाई सेंट जेम्स स्कूल से की है और प्रेसीडेंसी कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री ली है।

आपको बता दें कि, प्रीतम कॉलेज के दिनों में राजनीति से भी जुड़े हुए थे। साल 1994 में प्रीतम ने साउंड रिकॉर्डिंग और इंजीनियरिंग करने के लिए एफटीआईआई पुणे जॉइन किया था।

कॉलेज टाइम में बनाया था अपना  बैंड-

संगीत से  प्रीतम (Pritam Chakraborty) को बचपन से ही लगाव था, ऐसे में वह जब कॉलेज में थे तो उन्होंने अपने बैचमेट के साथ मिलकर बैंड बनाया था जिसका नाम जोतुग्रिहेर पाखी (Jotugriher Pakh) थी। इस बैंड ने अपना एक कैसेट भी बनाया था जिसे रिलीज भी किया गया था। कुछ समय बाद सिंगर अपने सहयोगी सुहैल, सोहम, एरिक आदि के साथ मिलकर एक और बैंड मेट्रो शुरू किया जिसका पूरा नाम लाइफ इन ए मेट्रो (life in a metro) रखा गया था।

इस गाने से बॉलीवुड में प्रीतम को मिली नई पहचान-

प्रीतम ने शुरुआती सिंगिंग करियर में गाना, 'तू ही मेरी शब है', से लोगों के दिलों में छा गए। यह गाना लोगों को खूब पसंद आया था जिसके चलते यह सुपरहिट साबित हुई थी। इसके अलावा फिल्म 'जब वी मेट' का क्लासिकल सॉन्ग 'आओगे जब तुम' को  प्रीतम ने म्यूजिक दिया था, फिल्म 'रेस' का 'पहली नजर गाना' आज भी लोगों के जुबान पर आज भी हैं।  प्रीतम की अबतक की करियर की बात करें तो अब तक सैकड़ों गाने को कंपोज कर चुके हैं और अपने गाने से फिल्म को भी सुपरहिट बना चुके हैं।

calender
14 June 2023, 10:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो