Raveena Tandon Padma Shri Award: एक्ट्रेस रवीना टंडन को पद्म श्री अवॉर्ड से किया गया स्म्मानित, राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के हाथों मिला पद्म श्री पुरुस्कार

Raveena Tandon Padma Shri Award: मशहूर एकट्रेस रवीना टंडन को बुधवार को भारत के राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के द्वारा पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। इस अवार्ड को पाकर रवीना टंडन बेहद खूश है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

हाइलाइट

  • बुधवार को भारत की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के द्वारा बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन को पद्म श्री अवॉर्ड से स्म्मानित किया गया है

हिंदी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री रवीना टंडन को 5 अप्रैल को भारत के राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के द्वारा सर्वोच्च नागरिक सम्मानों में से एक पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। पद्म श्री अवॉर्ड समारोह का आयोजन 5 अप्रैल बुधवार को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में आयोजन किया गया था।

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन हिंदी सिनेमा में तीन दशक से भी अधिक समय से काम रही है, रवीना टंडन ने अपने फिल्मी करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी है। इन 100 फिल्मों में दिलवाले, मोहरा, सट्टा और दमन, अंदाज अपना अपना जैसे कई सुपरहिट फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती है। फिलहाल रवीना टंडन सातवें आसमान पर उड़ रही है क्योंकि उन्हें सबसे बड़ा पुरुस्कार यानी की पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। रवीना टंडन के साथ-साथ नाटू-नाटू सॉन्ग के सिंगर एमएम कीरवानी को भी राष्ट्रपति मुर्मू द्वारा पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

ट्रेडिशनल लुक में अवॉर्ड समारोह में पहुंची रवीना 

बुधवार को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में आयोजित अवॉर्ड समारोह में एकट्रेस रवीना टंडन ट्रेडिशनल लुक में पहुंची थी। यह अवॉर्ड रवीना टंडन को भारतीय सिनेमा में अपनी बेहतरीन योगदान और समाज सेवा के लिए दिया गया है। रवीना टंडन फिल्मों के अलावा जरूरतमंद महिलाओं और बच्चों के लए भी काम करती है। महिला सशक्तीकरण और शिक्षा से वंचित बच्चों के लिए रवीना टंडन ने एक फाउंडेशन भी खोला है जो जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा प्रदान करती है।

पद्म श्री अवॉर्ड किसको दिया जाता है

शिक्षा, साहित्य, समाजिक कार्य, इंजीनियंरिंग, सार्वजनिक मामलों और कला जैसे क्षेत्रों में विशिष्ट काम करने और परोपकारी के लिए पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मनित किया जाता है। यह अवॉर्ड अपने आप में एक बड़ा सम्मान है। इस अवॉर्ड से सम्मित होना मतलब व्यक्ति के काम के प्रति उपलब्धियों को समाज में सम्मान पाना है।

रवीना टंडन वर्क फ्रंट

फेमस एक्ट्रेस रवीना टंडन की वर्क फ्रंट की बात करें तो साल 2021 में आई अरण्यक वेब सीरीज से डेब्यू किया था, इस वेब सीरीज के अलावा रवीना यश की फिल्म चैप्टर 2 में भी नजर आ चुकी है। आपको बता दें कि रवीना टंडन जल्द ही एक रोमांटिक और कॉमेडि से भरपूर फिल्म घुड़चढ़ी में संजय दत्त के साथ स्क्रीन पर देखी जाएगी।

हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अभिनेत्री को सर्वोंच्च नागरिक सम्मानों में से एक पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मनित किया है इस अवॉर्ड को पाकर एक्ट्रेस रवीना टंडन का खूशी का कोई ठिकाना नहीं है। सोशल मीडिया पर पद्म श्री अवॉर्ड मिलने से रवीना टंडन सुर्खिंयों में बनी हुई है। रवीना चंडन पद्म श्री अवॉर्ड को लेने अपने बच्चों के साथ गई थी। अवॉर्ड समारोह के दौरान एकट्रेस ने गोल्डन कलर का साड़ी पहनी हुई थी। वही उनकी बेटी राशा ने ब्लैक और व्हाइट कलर के कॉबिनेसन का लहंगा चोली पहनी हुई थी। भारतीय लुक में रवीना टंडन बेहद ही खूबसूरत लग रही थी।

यहां देखें तस्वीरें

अवॉर्ड समारोह की कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर एक्ट्रेस ने शेयर की है जिसमें वह अपने बेटे रणबीर थडानी और बेटी राशा थडानी के साथ पोज देती हुई नजर आ रही है। वही पद्म श्री अवॉर्ड मिलने के बाद एकट्रेस रवीना टंड़न को परिवार के साथ एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया। रवीना टंडन से ज्यादा उनकी बेटी राशा ने अपने लुक से सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया।

calender
06 April 2023, 01:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो