Shah Rukh Khan: शाहरुख खान को मिली जान से मारने की धमकी, महाराष्ट्र सरकार ने दी Y+ सिक्योरिटी

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान की पिछली दोनों फिल्मों की अपार सफलता के बाद शाहरुख खान की जान को खतरा है और इसलिए उन्हें Y+ सुरक्षा दी गई है. लेकिन इसका खर्च शाहरुख को खुद उठाएंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Shah Rukh Khan:  इस साल शाहरुख खान की लगातार दो हिट फिल्में 'जवान' और 'पठान' के बाद खतरे की आशंका को देखते हुए अभिनेता शाहरुख खान को Y+ सुरक्षा दी गई है. शाहरुख खान को हर वक्त उनके बॉडीगार्ड के तौर पर 6 पुलिस कमांडो मिलेंगे. इन्हें महाराष्ट्र पुलिस की सुरक्षा में ही तैनात किया जाएगा. उन्हें पूरे भारत में सुरक्षा प्रदान की जाएगी और वे एमपी-5 मशीन गन, एके-47 असॉल्ट राइफल और ग्लॉक पिस्तौल से लैस होंगे. उनके घर पर हर वक्त चार पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे.

किंग खान को आ रहे धमकी भरे फोन 

दरअसल, शाहरुख ने राज्य सरकार को लिखित शिकायत दी थी कि उनकी फिल्म 'पठान' और 'जवान' की सफलता के बाद उन्हें जान का खतरा है.  बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार पारी के बाद शाहरुख को धमकी भरे कॉल आ रहे थे, जिसे देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने शाहरुख खान की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है.

खुद उठाएंगे खर्चा

शाहरुख खान अपनी सुरक्षा का खर्च खुद उठाएंगे. भारत में निजी सुरक्षा को हथियारों से लैस नहीं किया जा सकता, इसलिए पुलिस सुरक्षा होनी ही चाहिए. शाहरुख की दोनों फिल्मों की सफलता के बाद से किंग खान की जान को खतरा ज़्यादा हो गया है. विशेष आईजीपी, वीआईपी सुरक्षा दिलीप सावंत की अधिसूचना में कहा गया है, 'सिने स्टार शाहरुख खान को हाल ही में संभावित खतरों के मद्देनजर, सभी यूनिट कमांडरों से उन्हें एस्कॉर्ट स्केल के साथ वाई+ सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया गया है.'

जवान का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

जवान ने भारत में 618.83 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 1,103 करोड़ रुपये कमाए हैं, जबकि 'पठान' ने भारत में 543.05 करोड़ रुपये और दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 1,050.3 करोड़ रुपये की कमाई की है. इसके बाद से ही अभिनेता को धमकी भरे फोन आने शुरू हो गए थे, जिसकी लिखित में शिकायत दर्ज कराई गई थी. 

calender
09 October 2023, 09:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो