करियर में आई गिरावट तो पत्नी ने छोड़ा साथ, ऐसी थी रणधीर कपूर की जिंदगी

रणधीर कपूर अपने समय के सफल अभिनेता में से एक थे. इन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. इनको बॉलीवुड के 'हिट मशीन' कहा जाता था.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Randhir Kapoor Birthday : बॉलीवुड के अभिनेता रणधीर कपूर आज यानी 15 फरवरी को अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं. सोशल मीडिया पर रणधीर कपूर को ना सिर्फ बॉलीवुड एक्टर बल्कि उनके फैंस भी जमकर शुभकमनाएं दे रहे हैं.  रणधीर कपूर 1970 के समय में बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई वहीं  80 के दशक में प्रोड्यूसर बन गए. अभिनेता राज कपूर के बेटे होने के कारण उनके उपर अपनी अलग पहचान बनाने का काफी दबाव था. लेकिन उन्होंने इस बात पर कभी ध्यान ना देते हुए अपने करियर पर फोक्स रखा.

चाइल्ड एक्टर

रणधीर कपूर ने अपने करियर की शुरुआत कम उम्र में ही कर ली थी. उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में एक्टर्स के रोल में काम किया, जिनमें 1959 में रिलीज हुई 'दो उस्ताद', 1955 में रिलीज हुई 'श्री 420' के साथ कई फिल्में शामिल हैं. वहीं लीड एक्टर्स की पहली फिल्म 'कल आज और कल' (1971) आई थी, इस फिल्म में उनके साथ पृथ्वीराज कपूर, उनके बेटे राज कपूर और रणधीर की पत्नी बबीता भी थीं.

पति-पत्नी में विवाद

बबीता और रणधीर ने 6 नवंबर 1971 को शादी की थी. दोनों ‘कल आज और कल’ के सेट पर मिले थे जहांणधीर को एक्ट्रेस बबीता से प्यार हो गया था. जिसके बाद 1988 से लेकर 2007 तक कोई बातचीत नही हुई. इसके पीछे दोनों के बीच मतभेद था. जो 1 रणधीर के करियर में गिरावट का सामना करने के बाद उनके बीच पैदा हुआ था. एक समय ऐसा भी था जब रणधीर जो भी फिल्म करते थे वो हिट साबित होती थी. 

रणधीर कपूर की पसंद

अभिनेता होने के साथ-साथ रणधीर कपूर एक सफल फिल्म निर्माता भी  हैं, जिन्होंने एक से बड़ कर एक हिट फिल्मों में काम किया है, उनकी पसंद की बात की जाए तो उनको अपनी फैमिली के साथ समय बिताना काफी अच्छा लगता है. इसके अलावा, उन्हें पढ़ना और लिखना, फिल्में देखना, गाने सुनना भी काफी पसंद आता है. 
 

calender
15 February 2024, 10:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो