गोवा के अगले सीएम के नाम की घोषणा और सरकार बनाने का दावा पेश करेगी BJP

गोवा के अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बने कौतुहल के सोमवार को समाप्त होने की उम्मीद है। भारतीय जनता पार्टी सोमवार को विधायक दल की बहुप्रतीक्षित बैठक करेगी

Janbhawana Times
Janbhawana Times

(भाषा) गोवा के अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बने कौतुहल के सोमवार को समाप्त होने की उम्मीद है। भारतीय जनता पार्टी सोमवार को विधायक दल की बहुप्रतीक्षित बैठक करेगी और राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा भी पेश कर सकती है। गोवा में हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में 40 सदस्यीय सदन में भाजपा ने 20 सीटें जीती और अब महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों तथा तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन भी उसे हासिल है। समझा जाता है कि विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

 

भाजपा लगातार तीसरी बार गोवा में सरकार बनाने जा रही है। भाजपा नेता एवं कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ही मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद नजर आ रहे हैं, हालांकि उन्हें विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है।

 

गोवा में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने सोमवार को बताया कि सावंत के अलावा, भाजपा विधायक एवं राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे और गोवा के रहने वाले हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर के नामों पर भी चर्चा हो रही है।

 

भाजपा की गोवा इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेट तानावडे ने रविवार को कहा था कि गोवा में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 23 से 25 मार्च के बीच होगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

Topics

calender
21 March 2022, 10:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो