मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चंबा में की प्रधानमंत्री जी के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों की समीक्षा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चंबा में की प्रधानमंत्री जी के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों की समीक्षा

Janbhawana Times
Janbhawana Times

चंबा: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आगामी 13 अक्टूबर को प्रस्तावित चंबा दौरे की तैयारियों की समीक्षा के लिए आज चंबा में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को प्रधानमंत्री के आकांक्षी जिला चंबा के दौरे को ऐतिहासिक बनाने के लिए पर्याप्त और पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी 180 मेगावाट की बजोली जल विद्युत परियोजना का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा वह 48 मेगावाट की चांजू-3 जल विद्युत परियोजना और 30.5 मेगावाट की दयोथल चांजू जल विद्युत परियोजना का शिलान्यास करेंगे तथा पीएमजीएसवाई-3 का शुभारंभ करेंगे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री चंबा के प्रसिद्ध चौगान में जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आम लोगों को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था किए जाएं और यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए भी उचित व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को चंबा शहर की ओर जाने वाली सड़कों का उचित रखरखाव सुनिश्चित करने के अलावा शहर और उसके आसपास बसों एवं अन्य वाहनों की पार्किंग के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वाहनों का सुचारू और निर्बाध आवागमन सुनिश्चित किया जाना चाहिए ताकि आम जनता को कोई परेशानी न हो।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने संबंधित अधिकारियों को शहर में निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जनसभा से पहले और इसके उपरांत शहर में विशेष स्वच्छता अभियान शुरू करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद चंबा के अधिकारियों को रैली से पहले और रैली के उपरांत शहर तथा उसके आसपास सफाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूरे चंबा शहर को आकर्षक और खूबसूरती से सजाया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री प्रस्तावित जनसभा स्थल चौगान मैदान गए और वहां तैयारियों का जायजा लिया। इसके पश्चात, मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर चंबा जिला के भाजपा पदाधिकारियों के साथ भी बैठक की। उपायुक्त चंबा  डी.सी. राणा जी ने प्रधानमंत्री  के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों के संबंध में विस्तृत प्रस्तुति दी। पुलिस अधीक्षक चंबा  अभिषेक यादव  ने भी यातायात योजना के संबंध में विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।

calender
08 October 2022, 06:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो