झारखंड में सियासी संकट के बीच राज्यपाल से मुलाकात करेंगे सीएम हेमंत सोरेन

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और यूपीए प्रतिनिधिमंडल आज शाम राज्यपाल से मुलाकात करेगी. मुलाकात से पहले एक बैठक की जाएगी. बता दें कि इस समय सीएम हेमंत सोरेन और झारखंड सरकार पर खतरा मंडरा रहा है.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

रांची। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और यूपीए प्रतिनिधिमंडल आज शाम राज्यपाल से मुलाकात करेगी. मुलाकात से पहले एक बैठक की जाएगी. बता दें कि इस समय सीएम हेमंत सोरेन और झारखंड सरकार पर खतरा मंडरा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि सीएम हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द की जा सकती है. क्योंकि उनपर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहें हैं. ऐसे में अगर सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द की जाती है तो उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देना होगा.

वहीं दुसरी ओर यूपीए विधायकों के भी टूटने का खतरा मंडरा रहा है. बीते एक सप्ताह से विधायकों को एकजूट करने का प्रयास किया जा रहा है. बीते दिन सभी विधायकों को झारखंड से एयरलिफ्ट कर रायपुर के रिजार्ट में शिफ्ट किया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कांग्रेस के विधायकों के टूटने का खतरा सबसे ज्यादा बना हुआ है. लेकिन हेमंत सरकार इसको लेकर पहले से अलर्ट हो है. वह अंतिम क्षण तक इसका मुकाबला करने को तैयार हैं. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि अगर हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्य़ता रद्द होती भी है तो उनके जगह सोरेन के करीबी इस पद को संभाल सकते हैं. जिसमें उनके पत्नी कल्पना सोरेन का नाम सबसे आगे है. 

calender
01 September 2022, 03:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो