Delhi: बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर कैंपस में बवाल, अंबेडकर यूनिवर्सिटी में काटी गई बिजली

जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाने को लेकर शुरू बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी की बिजली काट दी गई, ताकि कैंपस में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री नहीं दिखाई जा सके है। वहीं कैंपस में भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाने को लेकर शुरू बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी की बिजली काट दी गई, ताकि कैंपस में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री नहीं दिखाई जा सके है। वहीं कैंपस में भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री 'इंडियाः द मोदी क्वेश्चन' को लेकर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। सबसे पहले हैदराबाद यूनिवर्सिटी में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाई गई। इसके बाद जेएनयू में इसकी स्क्रीनिंग की गई। जामिया में इसकी  स्क्रीनिंग को लेकर काफी बवाल हुआ है। वहीं अब अंबेडकर यूनिवर्सिटी में बिजली काट दी गई, ताकि इसकी स्क्रीनिंग न हो सके।

अब दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाए जाने का एलान किया गया है। नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया, कांग्रेस की छात्र शाखा, भीम आर्मी समेत कई छात्र संगठनों ने नार्थ कैंपस में कला संकाल के बाहर शुक्रवार शाम चार बजे और 5 बजे बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाने का आह्वान किया है। वहीं डीयू प्रशासन ने कहा है कि स्क्रीनिंग को रोकने के उचित उपाय किए गए है।

डीयू प्रशासन के आधिकारिक बयान के मुताबिक, बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को केंद्र सरकार की ओर से बैन किया गया है। डॉक्यूमेंट्री के लिए कोई इजाजत नहीं ली गई है और कैंपस में स्क्रीनिंग की इजाजत नहीं दी जाएगी। डीयू प्रशासन के मुताबिक, इसके लिए सभी जरूरी तैयारियां कर ली गई है, ताकि कोई उपद्रव न हो। उन्होंने कहा कि अगर कैंपस के बाहर स्क्रीनिंग होती है तो उसे लिए पुलिस जिम्मेदार होगी।

इससे पहले जेएनयू और जामिया में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर काफी बवाल हो चुका है। जेएनयू में स्क्रीनिंग के दौरान प्रशासन ने बिजली और इंटरनेट को काट दिया था। जिसके बाद छात्र संगठनों ने प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और एबीवीपी पर पथराव करने का आरोप लगया।

calender
27 January 2023, 02:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो