Ghulam nabi azad: गुलाम नबी आजाद ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, सभी पदों से दिया इस्तीफा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। पिछले कुछ दिनों में पार्टी से नाराज चल रहे, गुलाम नबी ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया

Janbhawana Times
Janbhawana Times

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। पिछले कुछ दिनों में पार्टी से नाराज चल रहे, गुलाम नबी ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होने कांग्रेस की प्राथमिक  सद्स्यता से इस्तीफा दे दिया है। आजाद ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा भेजा है।

सोनिया गांधी को भेजे गए इस्तीफे में आजाद ने लिखा कि बड़े अफसोस और बेहद भावुक दिल के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना आधा सदी पुराना नाता तोड़ने का फैसला लिया है, साथ ही आजाद ने कहा कि भारत जोड़ों यात्रा की जगह कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकालनी चाहिए।

 

बता दें कि. हाल ही में उन्होंने जम्मू-कश्मीर में प्रचार कमेटी का चेयरमैन बनाए जाने के मात्र दो घंटे बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया था। ऐसा कहा जाता है कि आजाद कमेटियों के गठन को लेकर खुश नहीं थे। उनका कहना था कि कमेटियां बनाते समय उन्हें विश्वास में नहीं लिया गया। बताया जा रहा है कि आजाद पहले ही हाईकमान को कह चुके थे कि वह जम्मू-कश्मीर की कोई जिम्मेदारी नहीं संभालेंगे। हालांकि पार्टी के लिए काम करते रहेंगे।

calender
26 August 2022, 12:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो