मैं विरोध के रूप में नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक का हिस्सा नहीं बनूंगा: सीएम के चंद्रशेखर राव

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने नीति आयोग के द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल न होने का फैसला किया है. उन्होंने कहा है कि मैं विरोध के रूप में कल दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक का हिस्सा नहीं बनूंगा.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

हैदराबाद । तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने नीति आयोग के द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल न होने का फैसला किया है. उन्होंने कहा है कि मैं विरोध के रूप में कल दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक का हिस्सा नहीं बनूंगा.

सीएम तेलंगाना केसीआर ने नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शामिल नहीं होने के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र लिख कर कहा, राज्यों को "लोगों को अधिकतम लाभ सुनिश्चित करने के लिए उनकी जरूरतों और शर्तों के आधार पर योजनाओं को डिजाइन और संशोधित करने का लचीलापन" नहीं दिए जाने के लिए केंद्र के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की है। "

सीएम तेलंगाना केसीआर के पत्र में आगे कहा गया है, "मुझे केंद्र की सूक्ष्म-प्रबंधन योजनाएं मिलती हैं, जो राज्य-विशिष्ट जरूरतों को पूरा करती हैं, जिन्हें अलग-अलग राज्यों के लिए छोड़ दिया जाता है।"

बता दें इससे पहले सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात कर पश्चिम बंगाल को न मिलने वाली योजनाओं को लेकर चर्चा की. वहीं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि वह बैठक में शामिल होकर पंजाब की मुल समस्याओं को रखेंगें और उनके हल के लिए केंद्र सरकार से मदद की अपील करेगें.

calender
06 August 2022, 05:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो