Vande Bharat: पुरानी ट्रेन में जोड़ दिया नया ईंजन … ‘वंदे भारत’ पथराव विवाद पर ममता बनर्जी ने दिया विवादित बयान

मोदी सरकार के सपनों की ट्रेन कही जाने वाली ‘वंदे भारत’ पश्चिम बंगाल में पहुंचते ही विवादों में घिर गई है.. मालूम हो कि कुछ दिनों पहले जहां पश्चिम बंगाल में Vande Bharat ट्रेन पर पत्थरबाजी की खबर सामने आई थी। वहीं इस घटना पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जो बयान सामने आया है, उसने तो इस पूरे विवाद को अलग ही मोड़ दे दिया है।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

मोदी सरकार के सपनों की ट्रेन कही जाने वाली ‘वंदे भारत’पश्चिम बंगाल में पहुंचते ही विवादों में घिर गई है.. मालूम हो कि कुछ दिनों पहले जहां पश्चिम बंगाल में Vande Bharatट्रेन पर पत्थरबाजी की खबर सामने आई थी। वहीं इस घटना पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जो बयान सामने आया है, उसने तो इस पूरे विवाद को अलग ही मोड़ दे दिया है।

पश्चिम बंगाल में वंदे भारत के आते ही शुरू हुआ विवाद

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही 30 दिसंबर को पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरूआत हुई है, पर इसके महज चार दिन बाद ही मालदा स्टेशन पर कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। फिर इसके अगले दिन बाद ही सिलीगुड़ी के जलपाईगुड़ी में भी ऐसी ही पत्थरबाजी की वारदात हुई।वहीं अब राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए इस वारदात के अपने राज्य में घटित होने से ही कन्नी काट लिया है। इतना ही नहीं ममता बनर्जी ने तो वंदे भारत की तकनीकि और दक्षता पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा है कि ‘वंदे भारत’तो असल में पुरानी ट्रेन है... उसमें बस नया ईंजन लगा उसे नए कलेवर में मोदी सरकार ने जनता के सामने पेश कर दिया है’।

पश्चिम बंगाल की सीएम नेबंगाल पर मढ़ दिया आरोप

‘वंदे भारत’पर पथराव का इल्जाम भी पश्चिम बंगाल की सीएम ने पड़ोसी राज्यबंगाल पर मढ़ दिया है। ममता ने कहा है कि हो सकता है ‘वंदे भारत’पर बिहार के लोगों ने पत्थरबाजी की हो, क्योंकि उन्हें इस ट्रेन की सौगात जो नहीं मिली। गौरतलब है कि बीते माह 30 दिसंबर को पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। बंगाल में वंदे भारत के उद्घाटन समारोह में सूबे की मुखिया ममता बनर्जी भी मौजूद थी।

calender
05 January 2023, 06:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो