मोदी मंत्रिमंडल में होने जा रहा है बड़ा फेरबदल, नए कैबिनेट के गठन के साथ ही बदला जाएगा एक राज्य का सीएम

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मोदी सरकार 2.0 के आखिरी कैबिनेट के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है और जल्द ही केंद्र सरकार के नए कैबिनेट के साथ बीजेपी शाषित एक राज्य को नया सीएम भी मिल सकता है।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

मोदी सरकार मिशन 2024 के मद्दे नजर मंत्रिमंडल में फेरबदल करेगी ऐसी खबरें तो काफी दिनों से आ रही थी, पर पार्टी खेमे में मची हलचल बता रही है कि आखिरकार वो समय आ ही गया है। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मोदी सरकार 2.0 के आखिरी कैबिनेट के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है और जल्द ही केंद्र सरकार के नए कैबिनेट के साथ बीजेपी शाषित एक राज्य को नया सीएम भी मिल सकता है।

इस महीने हो सकता है मोदी सरकार के नए मंत्रिमंडल का गठन

दरअसल, राजनीतिक गलियारों से आ रही खबरों की माने तो इसी महीने 15 से 21 जनवरी के बीच मोदी मंत्रिमंडल में बड़े बदलाव होने वाले हैं। गौरतलब है कि 16-17 जनवरी को दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठके होने जा रही हैं, जिसमें पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनावे के साथ ही मिशन 2024 के लिए रणनीति का खाका तैयार किया जाएगा। वहीं इसके बाद ही बजट सत्र शुरू हो रहा है और फिर उसके बाद देश में चुनावी मौसम का आगाज। जैसा कि इस साल 2023 में 9 राज्यों में  विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में इन सभी गतिविधियों के बीच मोदी सरकार के पास ‘15 से 21 जनवरी’के बीत एक सप्ताह का समय है जब वो मंत्रिमंडल फेरबदल को अंजाम दे सकती है।

3 दर्जन से अधिक पुराने मंत्रियों को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता

वहीं अब बात करें कैबिनेट में होने वाले बदलाव की तो बताया जा रहा है कि मोदी सरकार के नए कैबिनेट में 3 दर्जन से अधिक पुराने मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा और इनकी जगह पर नए चेहरे शामिल किए जाएंगे। वैसे मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले तमाम दावेदार अपने नाम पर मुहर लगने के बावजूद शपथ लेने से पहले इसे उजागर नहीं करना चाहते। क्योंकि कहा जाता है कि मोदी सरकार में जो जितना खबरों और प्रचार में रहता है, उसकी दावेदारी उतनी ही कमजोर हो जाती है।

सूत्रों की माने तो मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल के साथ ही बीजेपी शाषित एक राज्य के सीएम चेहरे में भी बदलाव किया जाना है। बताया जा रहा है कि भाजपा शीर्ष नेतृत्व, नए मंत्रिमंडल के गठन के बाद ही इस राज्य के नेतृत्व में बदलाव के लिए सीएम को दिल्ली बुला कर तलब कर सकती है। इस तरह से कुल मिलाकर बीजेपी साल के शुरूआत में ही बड़े बदलाव के लिए तैयार है।

calender
12 January 2023, 01:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो