गंगा विलास क्रूज को कल पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

भारत की पहली स्वदेशी क्रूज होगी जो लगभग 3200 किलोमीटर की नदी यात्रा को तय करेगी। इस यात्रा की शुरूआत के लिए गंगा विलास क्रूज यूपी के वाराणसी पहुंच चुका है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

भारत के विकास के लिए मोदी सरकार हमेशा नई-नई योजना लेकर आती है। जिससे व्यापार को बढ़ावा मिले और देश में रोजगार बढ़े। पीएम मोदी 13 जनवरी को गंगा विलास क्रूज को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे। ये भारत की पहली स्वदेशी क्रूज होगी जो लगभग 3200 किलोमीटर की नदी यात्रा को तय करेगी।

इस यात्रा की शुरूआत के लिए गंगा विलास क्रूज यूपी के वाराणसी पहुंच चुका है। आपको बता दें कि इसमें स्विस 31 यात्री सवार हैं। ये यात्रा काशी से असम के डिब्रूगढ़ तक होगी। इस क्रूज में 18 कमरे हैं जिसमें सारी लग्जीरीयस सुविधा है।

पहली स्वदेशी क्रूज

गंगा विलास क्रूज देश की पहली स्वदेशी क्रूज है। ये पर्यटकों के लिए बेहद ही खास होने वाली है। इसमें हर तरह की सुविधा मिलेगी। पीएम मोदी इस क्रूज को कल हरी झंडी दिखाएंगे। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें कि ये यात्रा 51 दिनों की होगी। 51 दिनों में ये क्रूज भारत और बांग्लादेश के 27 रिवर सिस्टम से गुजरेगा। आपको बता दें कि ये यात्रा करीब 50 जगहों पर रूकेगी। इस क्रूज में यात्रियों के मनोरंजन तक ध्यान रखा गया है और गीत संगीत, सांस्कृतिक कार्यक्रम, जिम आदि की भी व्यवस्था की गई है।

गंगा विलास क्रूज में सुविधा

गंगा विलास क्रूज पूरी तहर से आधुनिक है। इसमें लग्जरी सुख सुविधाएं हैं और इसमें फाइव स्टार हॉटल से भी ज्यादा सुविधा यात्रियों को मिलेगी। आपको बता दें कि 31 स्विस यात्री क्रूज में सवार हैं। 40 क्रू मेंबर को मिलाकर कुल 71 लोग क्रूज की इस शानदार यात्रा का आनंद लेंगे।

खबरें और भी हैं...

 

मोदी मंत्रिमंडल में होने जा रहा है बड़ा फेरबदल, नए कैबिनेट के गठन के साथ ही बदला जाएगा एक राज्य का सीएम

calender
12 January 2023, 05:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो