मेट्रो रेल परियोजना पर पीएम मोदी ने किया टिकट लेकर बच्चों के साथ सफर

पीएम मोदी ने पुणे मेट्रो रेल परियोजना के साथ छत्रपति शिवजी महाराज की मूर्ति का किया आवरण

Janbhawana Times
Janbhawana Times
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि रविवार को महाराष्ट्र के पुणे शहर में पहुंचकर एक मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन किया। यह परियोजना 32.2 किमी है। इस परियोजना में 12 खंड हैं। इसके बाद पीएम मोदी मेट्रो रेल में सवार हुए। मेट्रो में बैठने के दौरान पीएम मोदी ने वहां बैठे बच्चों से बातचीत भी की। आपको बता दें कि मेट्रो की सवारी करने से पहले पीएम मोदी ने टिकट भी खरीदी।पीएम मोदी ने आज सुबह 11 बजे पुणे महानगरपालिका (PMC) परिसर में 1850 किलोग्राम गनमेटल से बनी 9.5 फुट ऊंची छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया। 
 
पीएम मोदी ने इससे पहले उन्होंने पुणे नगर निगम परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) और पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल (Pune Mayor Murlidhar Mohol) भी मौजूद थे। 
 
इससे पहले पीएम मोदी ने 24 दिसंबर 2016 को मेट्रो परियोजना की आधारशिला रखी थी
 
अब से 6 साल पहले पीएम मोदी ने 24 दिसंबर 2016 को मेट्रो परियोजना की आधारशिला रखी थी। जिसका कार्य अभी भी चल रहा। 11,400 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बन रही है यह परियोजना । यह परियोजना विश्वस्तरीय सुविधा प्रदान करने का एक प्रयास है। 
calender
06 March 2022, 01:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो