दलाई लामा का पीछा करने वाली जासूस गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी एजेंसिया

बौद्ध घर्म गुरू दलाई लामा का पीछा करने वाली चीनी जासूस को गया पुलिस ने पकड़ लिया है जानकारी के मुताबिक यह चीनी महिला दलाई लामा का पीछा करके उनकी जासूसी कर रही थी जिसकी जानकारी खुफिया एजेंसी को लगी और चीनी जासूस का स्केच बनाकर गया पुलिस ने उसकी छानबीन शुरू की।

Vishal Rana
Vishal Rana

बौद्ध घर्म गुरू दलाई लामा का पीछा करने वाली चीनी जासूस को गया पुलिस ने पकड़ लिया है जानकारी के मुताबिक यह चीनी महिला दलाई लामा का पीछा करके उनकी जासूसी कर रही थी जिसकी जानकारी खुफिया एजेंसी को लगी और चीनी जासूस का स्केच बनाकर गया पुलिस ने उसकी छानबीन शुरू की। जिसके बाद अब उसको पकड़ लिया है और उससे बोधगया पुलिस स्टेशन में पूछताछ की जा रही है।

बता दे, दलाई लामा बोधगया में है और आज से कालचक्र मैदान में उन्होंने टीचिंग देना आरंभ कर दिया है। इस कार्यक्रम में 40 देशों के लगभग 50 हजार बौद्ध श्रद्धालु आ सकते है। जिसको लेकर प्रशासन और खुफिया विभाग अलर्ट पर है। प्रशासन की तरफ से अब इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। बौद्ध धर्मगुरू दलाई लामा की सुरक्षा को लेकर प्रशासन कोई चूक नहीं करना चाहता है।

जानकारी से सामने आया है कि पकड़ी गई चीनी जासूस पिछले 2 साल से देश के अलग-अलग हिस्से में जा रही थी और वह दलाई लामा की जासूसी करती आ रही है। इस चीनी जासूस का नाम सांग जियालोन है। उसका वीजा नंबर 901BAA2J और पीपी नंबर- EH2722976 है। फिलहाल वह गिरफ्त में है और उससे पूछताछ की जा रही है।

खुफिया विभाग के मुताबिक दलाई लामा की निगरानी करने के लिए चीन ने इस महिला को जासूस बनाकर भेजा है। जो कि बोधगया में भिक्षु बनकर घूम रही थी। इस महिला पर जासूस होने का शक हो गया था जिसके चलते पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा महिला की तलाश की गई। बता दे, इस चीनी महिला के सिर पर बेहद छोटे-छोटे बाल हैं और वह दुबली-पतली है। ज्यादा जानकारी अब इस महिला से पूछताछ करने के बाद ही सामने आ पायेगी।

ये खबर भी पढ़ें............

दिव्यांग लड़के ने ऐसा क्या पूछ लिया जो भड़क गए सीएम भूपेश बघेल

calender
29 December 2022, 08:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो