TMC ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए जारी किया घोषणा पत्र

तृणमूल कांग्रेस ने रविवार 5 फरवरी को चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया है। जिसमें टीएमसी ने कई वादे किए हैं।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश के त्रिपुरा राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव में जीत के लिए राजनीतिक पार्टियां अपना जोर लगा रही हैं। सभी राजनितिक दल आगामी त्रिपुरा चुनाव में अपनी-अपनी ताकत झोंक रहे हैं। सभी पार्टियों का एक ही मकसद है त्रिपुरा की सत्ता हासिल करना। इसी बीच तृणमूल कांग्रेस ने रविवार 5 फरवरी को चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया है। जिसमें टीएमसी ने कई वादे किए हैं। इस घोषणा पत्र में टीएमसी ने बड़ी-बड़ी घोषणा की है। टीएमसी ने प्रदेशाध्यक्ष पीयूष कांति विश्वास, पार्टी सांसद सुष्मिता देव और पार्टी प्रदेश प्रभारी राजीब बनर्जी की मौजूदगी में अपना मेनिफेस्टो जारी किया।

आपको बता दें कि टीएमसी ने 42 सूत्री चुनावी मेनिफेस्टो जारी किया है। तृणमूल कांग्रेस में अपने घोषणा पत्र में 5 लाख से 2 लाख नौकरी देने का वादा किया है। अगर टीएमसी राज्य में अपनी सरकार बनाने में सफल होती है तो पहले साल में 50,000 नौकरियां दी जाएंगी। पार्टी ने कहा कि सभी मौजूदा सरकारी पदों को पूरा किया जाएगा। इसके अलावा साल 2017 में नौकरी गंवाले वाले 10,323 स्कूल शिक्षकों सहित एक लाख बेरोजगार युवाओं को प्रति माह 1,000 रुपये भत्ता देगी।

टीएमसी पार्टी ने किसानों को सालाना 10,000 रुपये की सहायता देने का वादा किया है। कक्षा चौथी से आठवीं के बीच SC-ST वर्ग के छात्रों को सालाना 1,000 रुपये छात्रवृत्ति दी जाएगी। साथ ही एक कौशल विश्वविद्यालय और सार्वजनिक कॉलेजों में स्टूडेंट्स को मुफ्त टैबलेट बांटा जाएगा। इसके अलावा सड़क, कॉलेज, जलापूर्ति, अस्पताल समेत कई विकास कार्य करने का वादा किया गया है।

आपको बता दें कि त्रिपुरा चुनाव के लिए टीएमसी ने अपने घोषणा पत्र में बंगाल की कई सफल योजनाओं को शामिल किया है। आपको बता दें कि त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के लिए 16 फरवरी को वोटिंग होगी और 2 मार्च को नतीजे आएंगे। देखना ये होगा कि त्रिपुरा में सत्ता पाने में कौन-सी पार्टी सफल होती है।

calender
06 February 2023, 12:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो