उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरू, पीएम ने किया मतदान

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरु हो चुकी है. पीएम मोदी ने शुरुतआत करते हुए पहला मतदान किया. मतदान संसद भवन के परिसर में किया जा रहा है. जगदीप धनखड़ सत्तारूढ़ एनडीए के उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं, जबकि कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा को पद के लिए अपना उम्मीदवार चुना है।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरु हो चुकी है. पीएम मोदी ने शुरुतआत करते हुए पहला मतदान किया. मतदान संसद भवन के परिसर में किया जा रहा है. जगदीप धनखड़ सत्तारूढ़ एनडीए के उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं, जबकि कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा को पद के लिए अपना उम्मीदवार चुना है।

बीते सप्ताह आम आदमी पार्टी और झारखंड की सत्तारुढ़ दल झामुमो ने घोषणा कर कहा कि उनकी पार्टी यूपीए उम्मीदवार मार्गरेट आल्वा को समर्थन करेगीं वहीं बसपा ने एनडीए के जगदीप घनखड़ को समर्थन देने का फैसला किया है.

राजनीतिक विषेशज्ञों का मानना है कि उपराष्ट्रपति चुनाव में भी एनडीए को बहुमत मिलने के आसार हैं, क्योंकि विपक्ष एकजुट नहीं है. बता दें कि टीएमसी नें मार्गरेट आल्वा को समर्थन देने से इंकार कर दिया. जिससे कहा जा रहा है कि जगदीप घनखड़ को बहुमत हासिल करने में काफी आसानी होगी.

calender
06 August 2022, 10:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो